मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हिंदी विषय के पेपर के साथ शुरू हुए 12वीं के एग्जाम, परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

12वीं की परीक्षा के साथ ही माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश के बोर्ड एग्जाम शुरु हो गए हैं. नकल को लेकर इंदौर के सभी परीक्षा केंद्रों पर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

By

Published : Mar 2, 2020, 10:49 AM IST

Updated : Mar 2, 2020, 11:02 AM IST

Class 12 examination with Hindi subject pape
हिंदी विषय के पेपर से शुरू हुई 12वीं की परीक्षा

इंदौर।एमपी बोर्ड कीआज से 12वीं की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं. 12वीं कक्षा को लेकर आज पहला प्रश्न पत्र आयोजित किया गया. यह प्रश्न पत्र हिंदी विषय का है. वहीं 3 मार्च से दसवीं की परीक्षाएं भी शुरू की जाएंगी.

हिंदी विषय के पेपर से शुरू हुई 12वीं की परीक्षा

बोर्ड परीक्षा में 10वीं और 12वीं के लिए इंदौर जिले से करीब 47 हजार परीक्षार्थी हिस्सा ले रहे हैं. बारहवीं कक्षा के पहले प्रश्न पत्र को लेकर परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं. परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले छात्रों की विशेष जांच की जा रही है. जांच के बाद ही परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया गया है.

वहीं छात्रों को जूते-चप्पल पहनकर परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं दिया गया. छात्रों को जूते और चप्पल परीक्षा हॉल के बाहर ही उतारने को कहा गया है. इसके अलावा परीक्षा केंद्र के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा को लेकर शिक्षा विभाग द्वारा पहले ही तैयारियां पूरी कर ली गई थीं. प्रश्न पत्रों को सुरक्षा के लिहाज से परीक्षा केंद्र के पास सुरक्षित स्थानों पर रखा गया था. जिन्हें आज सुबह परीक्षा केंद्रों पर ले जाया गया. परीक्षा केंद्र के आसपास किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है.

Last Updated : Mar 2, 2020, 11:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details