मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल: 17 अगस्त से रुक जाना नहीं योजना के तहत कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा

इंदौर। प्रदेशभर में 12वीं की निरस्त की गई परीक्षाओं को 9 जून से 16 जून तक आयोजित किया गया था. जिसके पश्चात बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट जारी किए गए थे. बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट जारी किए जाने के बाद परीक्षा में फेल होने वाले छात्रों को विभिन्न योजनाओं के तहत एक बार फिर राज्य शासन द्वारा मौका दिया जा रहा है.

By

Published : Aug 16, 2020, 7:18 PM IST

rukh jananah  yojna
रुक जाना नहीं योजना

इंदौर। प्रदेशभर में 12वीं की निरस्त की गई परीक्षाओं को 9 जून से 16 जून तक आयोजित किया गया था. जिसके पश्चात बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट जारी किए गए थे. बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट जारी किए जाने के बाद परीक्षा में फेल होने वाले छात्रों को विभिन्न योजनाओं के तहत एक बार फिर राज्य शासन द्वारा मौका दिया जा रहा है. इसी के चलते रुक जाना नहीं योजना के तहत होने वाली परीक्षाएं आयोजित कराई जा रही हैं.

राज्य शासन द्वारा विभिन्न योजनाओं की परीक्षाएं 17 अगस्त से परीक्षा आयोजित कराई जा रही हैं. इंदौर शहर में इस परीक्षा में करीब 4000 छात्र शामिल हो रहे हैं. परीक्षा को लेकर प्रशासन द्वारा पूरी तैयारियां कर ली गई हैं.

जिला शिक्षा अधिकारी राजेंद्र मकवानी के अनुसार परीक्षा को लेकर परीक्षा केंद्रों पर विशेष व्यवस्था की गई हैं. वर्तमान में रुक जाना नहीं और राज्य ओपन दोनों की ही परीक्षाएं आयोजित कराई जा रही हैं. जिसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

परीक्षा को लेकर परीक्षा केंद्रों पर कोरोना गाइडलाइन का विशेष पालन किया जाएगा. राज्य शासन द्वारा विशेष दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. जिसमें मुख्य रुप से कोरोना महामारी के लिए जारी गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य किया गया है. जिसके लिए विभाग द्वारा भी निर्देश जारी किए गए हैं. ताकि परीक्षा के दौरान किसी भी तरह की संक्रमण की स्थिति ना बने.

ABOUT THE AUTHOR

...view details