मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

यातायात विभाग बच्चों के घर पर पहुंचा रहा प्रशस्ति पत्र, यातायात सप्ताह के दौरान हुई थी प्रतियोगिता

यातायात सप्ताह के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया. उस दौरान प्रतियोगिताओं में विजेता रहे बच्चों को पुरस्कृत नहीं किया जा सका था, वहीं अब उन्हें पुरस्कृत करने के लिए यातायात विभाग द्वारा एक नया रास्ता निकाला गया है.

By

Published : Oct 9, 2020, 8:01 PM IST

Updated : Oct 9, 2020, 8:37 PM IST

Traffic department is sending a citation at the children's home
यातायात विभाग बच्चों के घर पहुंचा रहा प्रशस्ति पत्र

इंदौर। कोरोना महामारी से जहां आम जनजीवन अस्त व्यस्त हुआ है, वहीं शासकीय व्यवस्थाओं पर भी इसका खासा प्रभाव देखने को मिल रहा है. कोरोना महामारी से पहले यातायात विभाग द्वारा लोगों को जागरुक करने के लिए यातायात सप्ताह का आयोजन किया गया था. यातायात सप्ताह के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया. उस दौरान प्रतियोगिताओं में विजेता रहे बच्चों को पुरस्कृत नहीं किया जा सका था, वहीं अब उन्हें पुरस्कृत करने के लिए यातायात विभाग द्वारा एक नया रास्ता निकाला गया है.

यातायात विभाग बच्चों के घर पहुंचा रहा प्रशस्ति पत्र

दरअसल, कोरोना महामारी के चलते प्रभावित हुई पुरस्कार वितरण की व्यवस्था के लिए यातायात विभाग ने नया रास्ता निकाला है, जिसके चलते विभाग के अधिकारियों ने विजेता बच्चों के घर तक पहुंचकर उन्हें सम्मानित कर प्रशस्ति पत्र देने का काम किया जा रहा है. वहीं प्रतियोगिताओं में विजेता रहे बच्चों को कोरोना जागरुकता अभियान से भी जोड़ा जा रहा है.

इंदौर यातायात डीएसपी संतोष उपाध्याय के अनुसार बच्चों को घर पहुंच कर सम्मानित किया जा रहा है. वहीं सम्मानित किए जाने वाले बच्चों से क्षेत्र में जागरुकता फैलाने का भी निवेदन किया जा रहा है. जो बच्चे यातायात सप्ताह के दौरान प्रतियोगिता में शामिल हुए थे और विजेता रहे थे, उन्हें यह सम्मान दिया जा रहा है.

कोरोना महामारी के चलते विजेता बच्चों तक सम्मान के प्रशस्ति पत्र नहीं पहुंचाये जा सके थे, ऐसे में अब उन्हें घरों तक पहुंचाया जा रहा है. वहीं बच्चों को कोरोना महामारी को लेकर क्षेत्र में जागरुकता फैलाने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है, ताकि बच्चों द्वारा लोगों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए जागरुक किया जा सके.

Last Updated : Oct 9, 2020, 8:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details