मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सांवेर में जीत के लिए बीजेपी की रथ यात्रा, केंद्र और राज्य की योजनाओं के भरोसे तुलसी का सफर

उपचुनाव को लेकर सांवेर विधानसभा पर पूरे प्रदेश की निगाहें टिकी हुई है. ऐसे में बीजेपी के द्वारा मध्य प्रदेश और केंद्र की सरकार द्वारा जारी की गई योजनाओं के मतदाताओं को लुभाने के प्रयास किए जा रहा हैं. इसके लिए प्रचार रथों के विधानसभा में घुमाया जा रहा है.

By

Published : Oct 21, 2020, 6:51 PM IST

BJP's promotion in Sanwer Assembly
सांवेर विधानसभा में बीजेपी का प्रचार

इंदौर। मध्य प्रदेश की सबसे हॉट सीट मानी जा रही सांवेर विधानसभा में मध्यप्रदेश और केंद्र की सरकार द्वारा जारी की गई योजनाओं के जरिए बीजेपी मतदाताओं को लुभाने का प्रयास कर रही है. इसके लिए भोपाल से रवाना किए गए रथों को विधानसभा में घुमाया जा रहा है. प्रदेश की एकलौती सांवेर विधानसभा सीट ऐसी है जहां पर इन रथों की संख्या बढ़ाई गई है.

सांवेर विधानसभा में बीजेपी का प्रचार

मध्यप्रदेश की सांवेर विधानसभा पर पूरे प्रदेश की निगाहें टिकी हुई है. यहां पर मुकाबला प्रदेश के पूर्व मंत्री तुलसी सिलावट और पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू के बीच है. यही कारण है कि एक ओर जहां कांग्रेस मालवी लोकगीत और नुक्कड़ नाटकों के जरिए प्रेमचंद गुड्डू के पक्ष में माहौल बनाने का प्रयास कर रही है, तो वहीं बीजेपी ने चुनावी रथों को मैदान में उतार रखा है. इन चुनावी रथों के जरिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्र की बीजेपी सरकार के द्वारा लागू की गई योजनाओं के बारे में आम जनता को बताया जा रहा है.

सांवेर विधानसभा में ऐसे 3 रथों को घुमाया जा रहा है, जो कि रोजाना अलग-अलग इलाकों में जाकर योजनाओं की जानकारी दे रहे हैं. हालांकि बीजेपी ने इस रथों के लिए एक रणनीति यह भी बनाई है कि जब बीजेपी प्रत्याशी का इलाके में जनसंपर्क होता है तो जनसंपर्क के पहले इन रथों को इलाके में घुमाया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details