मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 25, 2021, 10:49 PM IST

Updated : Jun 26, 2021, 12:45 PM IST

ETV Bharat / state

इंदौर में CBI का छापा: NTPC अधिकारियों-कॉन्ट्रेक्टर की डील हुई थी सील, बिचौलिए पर कसा शिकंजा

NTPC खरगोन में घोटाले के मामले में CBI ने इंदौर में एक व्यवसायी कुणाल राय के घर और दफ्तर पर छापेमारी की. कुणाल राय पर एक डील में 25 से 30 लाख रुपए का हेरफेर करने का आरोप है.

raid of cbi in indore
इंदौर में CBI का छापा

इंदौर। CBI की टीम ने नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (NTPC) खरगोन की एक डील में गड़बड़ी के मामले में इंदौर के व्यापारी कुणाल राय के यहां छापेमारी की. बताया जा रहा है कि इंदौर में CBI ने तीन स्थानों पर कार्रवाई की है. मेसर्स राइफ सॉल्यूशन नाम की कंपनी चलाने वाले कुणाल राय के यहां छापेमारी में CBI ने बड़ी मात्रा में दस्तावेज भी जब्त किए हैं.

NTPC खरगोन घोटाला: आरोपी के घर पर छापा

NTPC की डील में मधस्थता का आरोप

इंदौर के एमआईजी थाना क्षेत्र में कुणाल राय के घर पर सीबीआई ने छापेमारी की है. CBI ने नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन खरगोन की एक डील के मामले में कॉर्पोरेशन के दो अधिकारी और एक व्यापारी कुणाल राय पर 2019-20 में केस दर्ज किया था. आरोप है कि कुणाल राय ने कॉर्पोरेशन और कॉन्ट्रेक्टर के बीच डील करवाई थी, उस डील में 25 से 30 लाख रुपए का हेरफेर किया गया था.

राजस्थान और झारखंड में भी छापेमारी

बताया जा रहा है कि CBI की टीम ने इंदौर में कुणाल राय के बंगले और दफ्तर पर छापा मारा. इसके अलावा सीबीआई की टीम ने उज्जैन, खरगोन के साथ ही राजस्थान के भीलवाड़ा और झारखंड में भी कुछ स्थानों पर छापेमार कार्रवाई की है.

व्यवसायी कुणाल राय के घर और दफ्तर पर CBI की छापेमारी

Post Office Scam: उज्जैन में CBI का छापा, 12 सालों से आरोपी कर रहा था घपला

क्या है मामला ?

नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (NTPC) के दो अधिकारियों पर एक डील में अवैध रूप से कुणाल राय को मदद पहुंचाने का आरोप है. कुणाल राय पर NTPC ने खरीदी के एक मामले में बिचौलिए की भूमिका निभाने का आरोप है. जिस डील में कुणाल और अन्य दो अधिकारियों को आरोपी बनाया गया है, उसमें 25 से 30 लाख के हेरफेर का आरोप है. इसी मामले में शुक्रवार को CBI ने इंदौर में व्यवसायी कुणाल राय के घर और दफ्तर पर छापा मारा था. इस दौरान सीबीआई ने भारी मात्रा में दस्तावेज जब्त किए हैं.

Last Updated : Jun 26, 2021, 12:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details