मध्य प्रदेश

madhya pradesh

संजय आत्महत्या मामले में 2 साल बाद प्रकरण दर्ज, आरोपी अभी भी फरार

By

Published : Dec 11, 2020, 8:39 AM IST

दो साल पहले हुए आत्महत्या के मामले में पुलिस ने अब दो लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है, जो अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं.

Sanjay suicide case
संजय आत्महत्या मामला

इंदौर। शहर में आत्महत्या के मामले लगातार जारी हैं. इसी कड़ी में तकरीबन 2 साल पहले एक नाबालिग ने आत्महत्या कर ली थी. वहीं आत्महत्या करने से पहले नाबालिग ने पुलिस को फोन कर कुछ जानकारियां भी दी थी. हालांकि, 2 साल से जांच करने के बाद पुलिस ने 2 लोगों के खिलाफ धमकी सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है.

बता दें कि, दो साल पहले एमआइजी थाना क्षेत्र में रहने वाले नाबालिग संजय ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. इस पूरे मामले में खुदखुशी करने से पहले नाबालिग ने पुलिस को फोन किया था और पूरे मामले की जानकारी दी थी, जिसके बाद से ही पुलिस लगातार जांच पड़ताल में जुटी रही, लेकिन तकरीबन 2 साल बीत जाने के बाद अब पुलिस ने पवन और निर्मल के खिलाफ धमकी सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है, जो फरार चल रहे हैं.

बारात में नाचने को लेकर हुआ था विवाद

मृतक संजय का तकरीबन 2 साल पहले बारात में नाचने को लेकर पवन और निर्मल से विवाद हो गया था. इसी विवाद के बाद से दोनों लगातार संजय को धमकियां दे रहे थे, जिससे परेशान होकर उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. वहीं आत्महत्या करने से पहले पूरे मामले की सूचना पुलिस को दे दी गई थी, लेकिन फिर भी पुलिस ने ढिलाई दिखाते हुए त्वरित कार्रवाई नहीं की.

पुलिस को कार्रवाई करने में लगे दो साल

इस पूरी घटना में मृतक द्वारा पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी गई थी, जिसमें मृतक ने 2 लोगों के नाम बताए थे, लेकिन पुलिस ने उस समय किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि पुलिस किस तरह से त्वरित कार्रवाई करने में विश्वास रखती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details