मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 25, 2021, 3:46 AM IST

ETV Bharat / state

श्रेष्ठा एग्रो इंडस्ट्रीज पर FIR, अवैध कीटनाशक और दवाओं के निर्माण का मामला

कृषि विभाग के अधिकारियों की शिकायत पर भंवरकुआं थाना पुलिस ने श्रेष्ठा एग्रो इंडस्ट्रीज के प्रप्रोपाइटर के विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की है.

Case filed for against Shrestha Agro Industries for manufacture and storage of illegal pesticides
श्रेष्ठा एग्रो इंडस्ट्रीज पर FIR

इंदौर।अवैध रूप से कीटनाशक दवाओं और उर्वरक का निर्माण और भंडारण के मामले में भंवरकुआं थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है. कृषि विकास अधिकारी द्वारा की गई शिकायत के बाद भंवरकुआं थाना पुलिस ने श्रेष्ठा एग्रो इंडस्ट्रीज के प्रप्रोपाइटर के विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की है.

श्रेष्ठा एग्रो इंडस्ट्रीज पर FIR

पिछले दिनों कृषि विभाग के अधिकारियों को सूचना मिली थी कि भवर भंवरकुआं थाना क्षेत्र में अवैध तरीके से कीटनाशक दवाइयों का निर्माण किया जा रहा है. इसी सूचना के आधार पर कृषि विभाग के अधिकारियों ने छापामार कार्रवाई की थी और उसके बाद पूरे मामले की शिकायत भंवरकुआ पुलिस को की थी.

मार्बल मण्डी गली नम्बर-2 पालदा स्थित मेसर्स श्रेष्ठा एग्रो इंडस्ट्रीज के गोदाम का आकस्मिक निरीक्षण किया था. निरीक्षण के दौरान अवैध रूप से कीटनाशक दवाओं एवं उर्वरक जल विलय का निर्माण तथा भंडारण पाये जाने पर प्रोपाईटर कपिल पटेल के विरूद्ध कृषि विकास अधिकारी द्वारा भंवरकुआ थाने में शिकायत की गई, जिसके आधार पर पुलिस ने प्रोपाईटर के खिलाफ प्रकरण दर्ज करते हुए जांच शुरू की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details