मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

निकाय चुनाव से पहले दावेदारी को लेकर BJP नेताओं में विवाद

इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र में दो बीजेपी नेताओं में निकाय चुनाव से पहले दावेदारी को लेकर विवाद हो गया. इंदौर के वार्ड नंबर 15 से बीजेपी की महिला नेत्री रचना अवस्थी और धीरज ठाकुर के बीच क्षेत्र में राजनीतिक गतिविधियों को लेकर विवाद हो गया. हालांकि थाना पहुंचने के बाद दोनों पक्षों की तरफ से राजीनामा कर लिया गया.

By

Published : Mar 15, 2021, 4:45 PM IST

BJP leaders dispute over claims before body elections, indore news, bjp leader
बीजेपी नेताओं में निकाय चुनाव से पूर्व दावेगारी को लेकर विवाद,

इंदौर। नगर निगम के चुनाव में अभी देर है. लेकिन इससे पहले ही इंदौर में नेता अपने-अपने क्षेत्रों में सक्रिय हो गए. इसके चलते बाणगंगा थाने में बीजेपी के दो नेताओं ने एक दूसरे के खिलाफ शिकायती आवेदन किया. लेकिन शाम होते होते दोनों पक्षों ने राजीनामा कर लिया.

बीजेपी नेताओं में निकाय चुनाव से पूर्व दावेगारी को लेकर विवाद,
  • धीरज ठाकुर पर अभद्रता का आरोप

पूरा मामला इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र का है बाणगंगा थाना क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 15 में शिवरात्रि के उपलक्ष पर बीजेपी नेत्री रचना अवस्थी के द्वारा खिचड़ी प्रसादी वितरण का कार्यक्रम किया. इस कार्यक्रम में उन्होंने पूर्व विधायक सहित अन्य नेताओं को आमंत्रित किया था. लेकिन जो वहां के लोकल नेताओं को कार्यक्रम में नहीं बुलाया गया. रचना अवस्थी का कहना है कि क्षेत्रीय नेता धीरज ठाकुर ने उनके साथ अभद्रता की और देर रात उनकी गाड़ी को रोककर उनके साथ बदसलूकी भी की.

  • राजीनामा के बाद विवाद हुआ शांत

जब महिला नेत्री पूरे मामले की शिकायत लेकर बाणगंगा थाने पर पहुंची. तो बाणगंगा थाना पुलिस ने आवेदन लेकर पूरे मामले को रफा-दफा करना चाहा. वहीं महिला नेत्री ने यह आरोप लगाया कि धीरज ठाकुर पूर्व विधायक का कट्टर समर्थक हैं. जिसके कारण उस पर पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है. वहीं महिला नेत्री ने यह भी आरोप लगाया कि वह दोनों एक ही वार्ड में रहते हैं. और उसी वार्ड से वह अपनी पत्नी को पार्षद का टिकट दिलवाना चाहता है. जबकि महिला नेत्री खुद उस वार्ड से पार्षद की दावेदारी है. इसी के चलते यह पूरा विवाद किया गया है.

BJP नेता प्रतिभा सिंह के बेटे नीरज सिंह पर प्लाट पर कब्जा करने का आरोप

  • धीरज ठाकुर ने किया आरोपों का खंडन

वहीं इस पूरे मामले को लेकर धीरज ठाकुर का कहना था कि जो भी विवाद हुआ वह नाम मात्र का विवाद था और जल्द ही पार्टी से जुड़े वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर विवाद खत्म कर लिया जाएगा. फिलहाल कुछ गलतफ़हमियों के चलते आवेदन दिया. लेकिन एक ही पार्टी से जुड़े हैं और पार्टी से जुड़े हुए वरिष्ठ नेताओं को पूरे मामले की जानकारी दी गई है. फिलहाल जिस तरह से नगर निगम चुनाव की हलचल होते ही विभिन्न वार्डों में इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं. आने वाले दिनों में कई और वार्डों में भी इस तरह के छुटपुट विवाद सामने आ सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details