मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बिहार के छात्र ने इंदौर में की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Mar 31, 2021, 10:52 PM IST

इंदौर के खजराना थाना क्षेत्र के पीपल चौक में बिहार के छात्र ने पढ़ाई के दबाव में आत्महत्या कर ली, यह छात्र इंदौर में एमसीए की पढ़ाई कर रहा था.

Bihar student commits suicide in Indore, police engaged in investigation
बिहार के छात्र ने इंदौर में की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

इंदौर। जिले में लगातार आत्महत्या के मामले सामने आ रहे हैं इसी कड़ी में एक मामला सामने आया इंदौर के खजराना थाना क्षेत्र से. यहां रहने वाले एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

  • बिहार से पढ़ाई के लिए इंदौर आया था

घटना खजराना थाना क्षेत्र के पीपल चौक की है. बिहार से कुछ महीनों पहले छात्र अभिषेक इंदौर में रहकर एमसीए की पढ़ाई कर रहा था. लेकिन अभिषेक को कुछ दिनों से यह डर मन में सता रहा था कि वो अच्छे नबर नहीं ला पाएगा. बस इस बात का तनाव उसने ऐसे लिया की आखिरकार उसने अपनी जीवन लीला फांसी लगाकर खत्म कर ली. पुलिस को जो सुसाइड नोट मिला है. उसमे उसने पढ़ाई का तनाव ही आत्महत्या का कारण लिखा था. खजराना पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की है.

बिहार से इंदौर चार महीने पहले पढ़ाई करने आए इस छात्र ने आज अपने ही रूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जब छात्र का रूम मेट पहुंचा तो मृतक ने पहले ही गेट को अंदर से बंद कर लिया था. पुलिस को सूचना दी गई, जिसके बाद पुलिस ने आसपास के लोगों की मदद से रूम का गेट तोड़कर अंदर देखा तो छात्र फंदे पर लटका मिला. पुलिस को मृतक छात्र के पास से एक सुसाइट नोट भी मिला है जिसकी जांच पुलिस कर रही है. पुलिस ने मृतक छात्र के शव को फंदे से नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए एमवाय हॉस्पिटल भेजा है.

थाना क्षेत्रों में तीन युवतियों ने की आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी

  • सुसाइट नोट में इन शब्दों का किया ज़िक्र

छात्र ने अपने सुसाइट नोट में लिखा कि मैं अपनी पढ़ाई ठीक से नहीं कर पा रहा हूं. कुछ समय से मेरी दिमागी हालत भी ठीक नहीं लग रही, मैं पढ़ाई में अच्छे नबर नहीं ला सकता. फिलहाल मामले में पुलिस जांच करने में जुटी हुई है वहीं सुसाइड नोट को भी जब्त कर लिया है. बिहार के रहने वाले मृतक के परिजन को सूचना दे दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details