मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

IPL मैच में सट्टा लगाने वाले सटोरियों पर बड़ी कार्रवाई, 9 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कनाडिया पुलिस ने भी अपने क्षेत्र में संचालित हो रहे आईपीएल सट्टे के मामले में 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से लाखों रुपए के हिसाब की पर्ची भी बरामद की है. वहीं पकड़े गए आरोपियों से पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है.

big-action-on-bookies-betting-in-ipl-match-police-arrested-9-accused
सटोरियों पर बड़ी कार्रवाई

By

Published : Oct 16, 2020, 7:42 AM IST

इंदौर। डीआईजी ने समस्त थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्र में IPL मैचों पर हार जीत का दावा लगाने वाले सटोरियों पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए हैं. इसी कड़ी में विभिन्न थाना क्षेत्र की पुलिस लगातार आईपीएल मैच पर सट्टे का कामकाज करने वालों की धरपकड़ कर रही है. वहीं कनाडिया पुलिस ने भी अपने क्षेत्र में संचालित हो रहे आईपीएल सट्टे के मामले में 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से लाखों रुपए के हिसाब की पर्ची भी बरामद की है. वहीं पकड़े गए आरोपियों से पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है.

सटोरियों पर बड़ी कार्रवाई

दरअसल कनाडिया पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोगों के द्वारा आईपीएल के सट्टे को क्षेत्र में संचालित किया जा रहा है. सूचना के आधार पर पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से छापेमार कार्रवाई की और पूरे मामले में पुलिस ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं पकड़े गए आरोपियों के पास से 5 लाख 5 हजार रुपए नकद और लाखों रुपए के हिसाब की पर्ची भी पुलिस ने जब्त की है. वहीं पकड़े गए आरोपियों के पास से बड़ी मात्रा में मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स भी पुलिस ने बरामद किए हैं.

इसी के साथ बताया जा रहा है कि 9 आरोपियों का पूर्व में भी आपराधिक रिकॉर्ड है और अन्य आरोपियों का भी आपराधिक रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है. आरोपियों के द्वारा आईपीएल मैच में किस तरह से सट्टा लगाया जाता था और इस पूरे गिरोह में कौन-कौन लोग शामिल हैं. इस पूरे मामले की तफ्तीश की जा रही है और संभावना जताई जा रही है कि आने वाले समय में कई और बड़े खुलासे हो सकते हैं. इसी के साथ यह भी संभावना है कि जिन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है उनमें एक आरोपी पूर्व मंत्री का रिश्तेदार भी हो सकता है. लेकिन पूर्व मंत्री से मामला जुड़ा होने के कारण पुलिस पूरे मामले में चुप्पी साधे हुए है.

फिलहाल पकड़े गए आरोपियों से पुलिस बारीकी से जांच पड़ताल में जुटी हुई है. लेकिन अगर इंदौर की बात करें तो इंदौर पुलिस ने आईपीएल मैच के मामले में तकरीबन 5 से अधिक कार्रवाई अभी तक की हैं और कई आरोपियों को भी अलग-अलग थाना पुलिस ने अभी तक गिरफ्तार कर किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details