मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर: अवैध शराब पर कार्रवाई करने गई पुलिस टीम पर हमला

By

Published : Jan 14, 2021, 6:37 AM IST

Updated : Jan 14, 2021, 7:01 AM IST

इंदौर में अवैध शराब पर कार्रवाई करने गई पुलिस टीम पर भीड़ ने घेराव कर दिया. घटना में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. वहीं लोगों ने थाने का घेराव कर दिया.

attacke on Police team in Indore
थाने का घेराव

इंदौर।मुरैना में जहरीली शराब पीने से हुई 22 मौतों के बाद प्रशासन नींद से जागा है. जिसके बाद कई जिलों में आबकारी विभाग अब दबिश देकर अवैध शराब बनाने वालों पर शिकंजा कस रही है. इसी कड़ी में इंदौर के सांवेर में अवैध शराब बनाने वालों पर कार्रवाई करने गई पुलिस टीम पर भीड़ ने हमला कर दिया. घटना में कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना है. हमले के दौरान हुई भगदड़ में एक महिला की मौत हो गई, जिसके बाद स्थानीय लोगों में गुस्सा है.

पुलिस टीम पर हमला

भीड़ ने किया पुलिस पर हमला

स्थानीय लोगों के मुताबिक बुधवार की दरमियानी रात पुलिस डायल 100 टीम को सांवेर के पास बड़ोदिया खान ग्राम में शराब दुकान पर अवैध रूप से शराब बिकने की सूचना मिली थी. सूचना के बाद पुलिस जब मौके पर पहुंची तो वहां विवाद हो गया. जिसके बाद गांव के करीब 50 लोगों ने डायल-100 की टीम को गांव में ही घेर लिया. भीड़ ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया.

महिला की मौत के बाद थाने का घेराव

इस दौरान भगदड़ हो जाने के कारण एक महिला रास्ते में गिर गई, जहां वह भगदड़ में गंभीर रूप से घायल हो गई. महिला की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई. लोगों ने महिला की मौत का जिम्मेदार पुलिस को ठहराते हुए रात करीब 12 बजे लोगों ने बड़ोदिया थाने का घेराव कर दिया. लिहाजा सांवेर पुलिस की सूचना पर देर रात ही इंदौर से भारी पुलिस बल सांवेर रवाना करना पड़ा. स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस द्वारा धक्का दिया जाने से घायल होने पर महिला की मौत हुई है. वहीं इस घटना में कई पुलिसकर्मियों के भी घायल होने की खबर है. घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अरविंदो अस्पताल भेजा गया है. घटना में कई पुलिस वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं. घटना के बाद सांवेर पुलिस ने बड़ी संख्या में लोगों के खिलाफ हमला बलवा समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया है.

पढ़ें:मुरैना शराब कांडः बदले गए कलेक्टर व एसपी, पूरा बागचीनी थाना सस्पेंड

क्या है मामला?

जिले के बागचीनी थाना क्षेत्र में अवैध शराब पीने से अब तक 22 लोगों दम तोड़ चुके हैं. 12 लोग मुरैना अस्पताल में भर्ती थे, 8 मरीज ग्वालियर के जयारोग अस्पताल में भर्ती थे, जिनकी मौत हो चुकी है, अब भी कई मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, तो कई मरीज गांव से अब भी अस्पताल पहुंच रहे हैं.

खरगोन में 2 लोगों की गई थी जान

हाल ही में 9 जनवरी को खरगोन में भी जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई थी. साथ ही 15 लोगों की तबीयत बिगड़ गई थी.

बड़वानी में भी हुई थी मौत

6 सितंबर 2020 को बड़वानी के निवाली थाना अंतर्गत जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हुई थी. जानकारी के मुताबिक सेंधवा के दिवानिया गांव में जहरीली शराब पीने से जहां 2 लोगों की मौत हो गई थी, वहीं 6 लोगों की तबियत बिगड़ गई थी.

Last Updated : Jan 14, 2021, 7:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details