मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर में कोरोना विस्फोट, 31 दिसंबर तक आठवीं तक के सभी स्कूल रहेंगे बंद

By

Published : Nov 23, 2020, 11:17 AM IST

इंदौर में फिर कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है, रविवार को यहां अब तक के सर्वाधिक 586 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं वहीं इसके बाद कलेक्टर ने 31 दिसंबर तक सभी प्राइमरी स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी किए हैं.

Indore
इंदौर में कोरोना विस्फोट

इंदौर। देश के कोरोना हॉटस्पॉट इंदौर में अब कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. रविवार को यहां अब तक के सर्वाधिक 586 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अचानक इतनी बड़ी संख्या में पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्वास्थ विभाग को जिला प्रशासन ने खासी चिंता जताई है.

इंदौर में कोरोना विस्फोट

एक साथ कोरोना के 586 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद इंदौर में संक्रमित मरीजोंं की संख्या 38 हजार 247 हो चुकी है. दरअसल इंदौर में इतने अधिक पॉजिटिव केस तो तब भी नहीं मिले जब कोरोना पीक पर बताया जा रहा था. रविवार को तीन नई मौत के बाद कुल मृतक 735 हो गए, जबकि एक्टिव मरीज भी लगातार बढ़कर तीन हजार पार (3088) हो गए है. इधर शनिवार को भी जो 5 हजार 255 सैंपल लिए गए थे उसमें भी 546 मरीज पॉजिटिव पाए गए थे, जबकि 40 मरीज रिपीट पॉजिटिव पाए गए थे.

इंदौर में कोरोना विस्फोट
जिले के सभी स्कूल 31 दिसंबर तक रहेंगे बंद

नगर निगम सीमा क्षेत्र में दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा-144 के अन्तर्गत रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक दुकानों व अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रखने के आदेश दिए हैं.
यह प्रतिबंध उद्योगों पर लागू नहीं है. जिला प्रशासन ने नागरिकों से आग्रह किया है कि मास्क का उपयोग करें. मास्क का उपयोग नहीं किए जाने की स्थिति में जुर्माना लगाया जाएगा और वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

कलेक्टर मनीष सिंह द्वारा जारी किए गए उक्त संबंधी आदेश के अनुसार कक्षा एक से 8 तक जिले के समस्त स्कूल 31 दिसम्बर 2020 तक बंद रहेंगे. कक्षा 9 से 12 तक के स्कूली विद्यार्थी स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के क्रम में स्कूल जा सकेंगे. जारी आदेश का उल्लंघन भारतीय दण्ड विधान की धारा-188 के अन्तर्गत दण्डनीय अपराध की श्रेणी में आएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details