मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ठगी मामले में बोले आकाश विजयवर्गीय, कहा- प्रदेश में सक्रिय है राजस्थान के ठगों का नेटवर्क

इंदौर में एसपी बनकर ठगी की कोशिश करने वाले आरोपी की गिरफ्तारी के बाद विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि राजस्थान के ठगों का नेटवर्क मध्यप्रदेश में भी एक सिंडिकेट की तरह काम कर रहा है.

By

Published : Jan 14, 2020, 10:07 PM IST

Akash Vijayvargiya
आकाश विजयवर्गीय

इंदौर।एसपी बनकर 10 लाख रुपए की ठगी की कोशिश करने वाले आरोपी की गिरफ्तारी के बाद विधायक आकाश विजयवर्गीय ने राहत जताई है. इस घटनाक्रम के बाद उन्होंने कहा कि राजस्थान के ठगों के पास मेरे अलावा इंदौर के कई लोगों के नंबर भी पाए गए हैं, इससे पता चलता है कि राजस्थान के ठगों का नेटवर्क मध्यप्रदेश में भी एक सिंडिकेट की तरह काम कर रहा है.

आकाश विजयवर्गीय ने ठगी के आरोपी की गिरफ्तारी पर जताई खुशी

उन्होंने ठग के साथ हुई बातचीत का खुलासा करते हुए कहा कि वो फोन आने पर पहले तो ठग को एसपी ही समझा. लेकिन जब ठग ने जल्दबाजी में बैंक के ट्रांजैक्शन संबंधी गलत सूचना दी, तो उन्हें आशंका हुई. इसके बाद उन्होंने इंदौर एसपी युसूफ कुरैशी से फोन पर चर्चा करके उन्हें पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया. नतीजतन क्राइम ब्रांच की सक्रियता से ये मामला उजागर हो गया.

आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि ठगों का ये नेटवर्क राजस्थान ही नहीं बल्कि मध्यप्रदेश में भी सक्रिय है. इसलिए बाकी लोगों की भी गिरफ्तारी जल्द होना चाहिए.

यह था पूरा मामला

9 जनवरी को राजस्थान के पाली में रहने वाले नटवरलाल नाम के शातिर ठग ने विधायक आकाश विजयवर्गीय से 10 लाख रुपए ठगने की कोशिश की थी. जिसे इंदौर क्राइम ब्रांच ने हाल ही में गिरफ्तार किया है. आरोपी के बारे में पता चला है कि वो अब तक 16 जिलों में 60 से ज्यादा लोगों से रुपयों की ठगी कर चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details