मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

JEE मेन्स परीक्षा में आकर्ष जैन ने MP में किया टॉप, हासिल किए 99.99 प्रतिशत अंक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने शुक्रवार देर रात जेईई मेन्स परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया. जिसमें मध्यप्रदेश के आकर्ष जैन ने 99.99 प्रतिशत अंकों के साथ पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल किया है.

By

Published : Sep 12, 2020, 12:22 PM IST

Updated : Sep 12, 2020, 12:46 PM IST

akarsh Jain with his family
अपने परिवार के साथ आकर्ष जैन

इंदौर।देशभर में 1 सितंबर से 6 सितंबर तक जेईई की परीक्षा आयोजित की गई थी. विवादों के बीच संपन्न हुई जेईई मेंन्स परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया है. जिसमें मध्यप्रदेश के आकर्ष जैन ने 99.99 प्रतिशत अंक के साथ पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल किया है. आकर्ष इंदौर के रहने वाले हैं.

जेईई मेन्स परीक्षा को लेकर लगातार विवाद की स्थितियां बन रही थी. कुछ लोग इस परीक्षा को आयोजित कराने के पक्ष में थे तो कुछ लोग इस परीक्षा के विरोध में थे. शुक्रवार को देर रात जेईई मेन्स 2 परीक्षा के परिणाम घोषित किए गए है.

JEE मेन्स परीक्षा में आकर्ष जैन ने MP में किया टॉप

जेईई मेन्स की परीक्षा परिणामों में 24 बच्चों ने 100 प्रतिशत अंक हासिल किया है. जिनमें सबसे अधिक तेलंगाना के आठ बच्चे शामिल है. वहीं मध्यप्रदेश के आकर्ष जैन ने 99.99 प्रतिशत हासिल कर प्रदेश के टॉपर के रूप में अपना स्थान बनाया है. जिन्होंने कड़ी मेहनत के बाद ये मुकाम हासिल किया.

ये भी पढ़े-CM शिवराज ने चंबल को दी करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात, कमलनाथ पर साधा निशाना

इंदौर में जेईई मेन्स परीक्षा तीन अलग-अलग परीक्षा केंद्रों में आयोजित की गई थी, जिसमें करीब आठ हजार छात्र शामिल हुए थे. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा ये परीक्षा आयोजित कराई गई थी. जेईई परीक्षा के माध्यम से विभिन्न इंजीनियरिंग संस्थानों में प्रवेश की स्थितियां तय की जाती है. जो इंजीनियरिंग छात्रों के लिए काफी महत्वपूर्ण मानी जाती है.

Last Updated : Sep 12, 2020, 12:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details