मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौरः एरोड्रम थाना प्रभारी ने बिजासन मंदिर का किया दौरा, नवरात्र की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

17 अक्टूबर से नवरात्रि की शुरूआत होने वाली है, जिसे देखते हुए एरोड्रम थाना प्रभारी ने इंदौर शहर के प्रसिद्ध बिजासन मंदिर का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने कोरोना गाइडलाइन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और अधिकारियों मंदिर में व्यवस्थाएं बनाए रखने के निर्देश दिए.

By

Published : Oct 14, 2020, 1:24 PM IST

bijasan temple
बिजासन मंदिर

इंदौर। 17 अक्टूबर से देशभर में नवरात्रि की शुरूआत होने वाली है. हर साल नवरात्र में इंदौर के बिजासन मंदिर में भक्तों का ताता लगता था, लेकिन इस साल कोरोना महामारी को देखते हुए एहतियात के साथ कई तरह की नई व्यवस्थाओं की शुरूआत की गई है. जिसके तहत व्यवस्थाओं का जायजा लेने के एरोड्रम थाना प्रभारी देर रात बिजासन मंदिर पहुंचे और पुजारी के साथ मंदिर का जायजा लिया, इस दौरान उन्होंने महत्वपूर्ण दिशा निर्देश भी दिए.

थाना प्रभारी ने किया मंदिर का दौरा

इंदौर के सबसे पुराने मंदिरों में बिजासन मंदिर का नाम सबसे पहले आता है. इंदौर का बिजासन मंदिर में देशभर के भक्त दर्शन करने के लिए आते हैं. इस साल कोरोना महामारी को देखते हुए नवरात्रि में जो बिजासन मंदिर पर मेला लगता है उसे स्थगित कर दिया गया है. वहीं कई तरह की नई व्यवस्थाओं को लागू किया गया है. 17 अक्टूबर से नवरात्रि की शुरुआत होने वाली है.

इस साल नहीं होंगे कार्यक्रम आयोजित

हर साल बिजासन मंदिर में 9 दिनों तक कई तरह के आयोजन किए जाते थे, लेकिन इस साल भक्त सिर्फ माता के दर्शन ही कर पाएंगे. वहीं मंदिर के बाहर जो दुकानें लगती है, उन्हें भी इस बार बंद कर दिया गया है. जो भक्त मंदिर में दर्शन करने के लिए आएंगे उन्हें कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा. जिसके बाद ही उन्हें मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा. नवरात्र के नव दिन सभी को प्रशासन की तय गाइडलाइन का पुलिस सख्ती से पालन करवाएगी.

कोरोना गाइडलाइन के साथ होंगे माता के दर्शन

मंदिर में व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए ही देर रात थाना प्रभारी ने दौरा किया. इस दौरान 9 दिनों तक मंदिर में जिस तरह से भक्त आएंगे, उन्हें सोशल डिस्टेंस के साथ मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा. वहीं सैनिटाइजर, थर्मल स्क्रीनिंग की भी व्यवस्था यहां पर की जाएगी, जिससे भक्तों को किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो. पुलिस प्रशासन का कहना है कि जो भी भक्त माता के दर्शन करने के लिए आएंगे, उन्हें किसी तरह की कोई परेशानियों का सामना ना करना पड़े, इसके लिए सभी स्तर पर प्रयास किए जा रहे है.

इंदौर में कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. ऐसे में नवरात्र में आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया गया है. केवल माता के दर्शन करने की व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details