मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर एयरपोर्ट पर एयरोब्रिज और अत्याधुनिक पार्किंग की सुविधा हुई अपग्रेड

By

Published : Dec 4, 2020, 4:36 PM IST

Updated : Dec 4, 2020, 6:57 PM IST

अंतरराष्ट्रीय स्तर की यात्री सुविधाएं देने वाला इंदौर एयरपोर्ट अब नए एयरोब्रिज और अत्याधुनिक पार्किंग सुविधा से अपडेट हो गया है. एयरपोर्ट परामर्श दात्री समिति के अध्यक्ष और भाजपा सांसद शंकर लालवानी ने इंदौर एयरपोर्ट पर तीसरे एयरोब्रिज और अत्याधुनिक पार्किंग का शुभारंभ किया.

Indore Airport
इंदौर एयरपोर्ट

इंदौर।मध्यप्रदेश में सर्वाधिक उड़ानों के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर की यात्री सुविधाएं देने वाला इंदौर एयरपोर्ट अब नए एयरोब्रिज और अत्याधुनिक पार्किंग सुविधा से अपडेट हो गया है. शुक्रवार को एयरपोर्ट प्रशासन के अलावा एयरपोर्ट परामर्श दात्री समिति के अध्यक्ष और भाजपा सांसद शंकर लालवानी ने इंदौर एयरपोर्ट पर तीसरे एयरोब्रिज और अत्याधुनिक पार्किंग का शुभारंभ किया.

अत्याधुनिक पार्किंग सुविधा से अपडेट हुआ इंदौर एयरपोर्ट

दरअसल मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु के बाद इंदौर एकमात्र एयरपोर्ट है, जो सेंसर आधारित पार्किंग सुविधा और कई एयरोब्रिज की सुविधाएं देश विदेश के यात्रियों को देने जा रहा है. यहां पर स्थापित की गई नई पार्किंग की व्यवस्था सेंसर आधारित मशीन से संचालित होगी. जिसमें वाहन पार्किंग का निर्धारण समय के हिसाब से भुगतान किया जा सकेगा.

इसी प्रकार इंदौर से उड़ान भरने वाले यात्रियों को विमान में सवार होने के लिए सीढ़ी का उपयोग करने के बजाय सीधे एयरोब्रिज की सुविधाएं मिल सकेगी. जिससे वे एयरपोर्ट टर्मिनल से सीधे विमान में प्रवेश कर सकेंगे. गौरतलब है कि इंदौर एयरपोर्ट पर पूर्व में वाहन पार्किंग को लेकर कई बार विवाद की स्थिति बनी थी. इसके अलावा निजी एजेंसी अभी व्यवस्थित तरीके से पार्किंग की व्यवस्था संचालित नहीं कर पा रही थी. लिहाजा एयरपोर्ट प्रशासन ने अब ऑटोमेटिक सेंसर आधारित मशीनों के जरिए पार्किंग की व्यवस्था को अपग्रेड किया है.

Last Updated : Dec 4, 2020, 6:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details