मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मास्क न लगाने वाले हो जाएं सावधान, प्रशासन कर रहा स्पॉट फाइन की कार्रवाई

इंदौर में मास्क न लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वाले लोगों पर प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है. इसी कड़ी में स्पॉट फाइन की कार्रवाई शुरु की गई है. जिसके तहत मास्क न लगाने वालों पर ऑन द स्पॉट जुर्माना लिया जा रहा है.

By

Published : Jun 5, 2020, 12:20 AM IST

Administration is acting on spot fine for not applying mask
प्रशासन कर रहा स्पॉट फाइन की कार्रवाई

इंदौर। कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार जारी है. जिसके चलते लोगों से लगातार मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की जा रही है, लेकिन कुछ लोग प्रशासन के नियमों का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ प्रशासन ने स्पॉट फाइन लगाने की कार्रवाई शुरु कर दी है. ऐसा करने वाला यह देश का पहला शहर बन गया है. हालांकि इससे पहले भी कई स्थानों पर कार्रवाई की गई है, लेकिन स्पॉट फाइन की कार्रवाई इंदौर में ही शुरु हुई है.

जिला प्रशासन ने नियमों का पालन करवाने के लिए नगर निगम को अधिकृत किया है. जिसके द्वारा स्पॉट फाइन की कार्रवाई शुरु कर दी गई है. जिसके तहत पहले दिन 28 तो दूसरे दिन 29 लोगों पर मास्क नहीं लगाने पर कार्रवाई की गई है. इसके साथ ही कई दुकानदारों पर भी कार्रवाई की गई है. जिनके द्वारा न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा था और न ही ग्राहक या दुकानदार मास्क लगा रहे थे. संभवत: इतनी बड़ी संख्या में स्पॉट फाइन की कार्रवाई करने वाला इंदौर पहला शहर है. इससे पहले इंदौर में किसी भी सार्वजनिक स्थान पर कचरा फेंकने पर स्पॉट फाइन किया जाता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details