मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MDMA ड्रग्स केस: कुख्यात आरोपी कर रहे पुलिस को गुमराह

By

Published : Jan 27, 2021, 5:28 PM IST

MDMA ड्रग्स केस में हाल ही में इंदौर पुलिस ने दो कुख्यात आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस इन आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है. लेकिन आरोपी पुलिस को गुरमराह कर रहे हैं. हाल ही में गिरफ्तार हुए आरोपियों में से एक आरोपी मुंबई बम धमाके का है, तो वहीं दूसरा गुलशन कुमार हत्याकांड का आरोपी रहा है.

indore mdma drugs case
MDMA ड्रग्स केस

इंदौर।70 करोड़ रुपए के MDMA ड्रग्स केस में 24 जनवरी को पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जिनमें से एक 1993 में हुए मुंबई बम धमाके का आरोपी रहा है. तो वहीं दूसरा गुलशन कुमार हत्याकांड का आरोपी रहा है. इनकी गिरफ्तारी के बाद इस केस में और हाई प्रोफाइल कनेक्शन की बात सामने आ रही थी. लेकिन ये आरोपी पुलिस को गुमराह कर रहे हैं. फिलहाल अब तक इस केस में आरोपियों ने कोई खुलासा नहीं किया है. जबकि पुलिस का दावा है कि आने वाले समय में इस केस से जुड़े और कई बड़े खुलासे होंगे. साथ ही कई लोग गिरफ्तार भी हो सकते हैं.

MDMA ड्रग्स केस

तीन दिनों से चल रही पूछताछ

24 जनवरी को पुलिस ने वसीम खान को नासिक से गिरफ्तार किया था, जो कि गुलशन कुमार हत्याकांड का आरोपी रहा है. वहीं मुंबई से अय्यूब कुरैशी को गिरफ्तार किया गया था, जो कि 1993 में मुंबई बम धमाकों का आरोपी रहा है. पुलिस इन आरोपियों से पिछले तीन दिन से लगातार पूछताछ में जुटी हुई है, लेकिन अब तक केस में और कोई सबूत सामने नहीं आया है.

ये भी पढ़ें-जानिए इंदौर MDMA ड्रग्स रैकेट का 'अंडरवर्ल्ड' कनेक्शन

अलग-अलग एंगल से जांच में जुटी पुलिस

पुलिस पकड़े गए ड्रग तस्करों से एक के बाद एक कई तस्करों को गिरफ्तार करने में सफल हो रही है. इसी कड़ी में पुलिस पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर कई और आरोपियों को पकड़ने की बात कर रही है. इस केस में पुलिस अलग-अलग एंगलों पर भी जांच में जुटी हुई है. MDMA ड्रग्सत स्करों के अलावा पुलिस और कई मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों पर निगाहें गड़ाई हुई है. इसमें कोकीन, ब्राउन शुगर और कई तरह के ड्रग तस्कर शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-MDMA ड्रग्स केस: मुंबई धमाके और गुलशन कुमार हत्याकांड के आरोपी भी गिरफ्तार

बॉलीवुड कनेक्शन भी खंगाल रही है पुलिस

वसीम और अय्यूब की गिरफ्तारी के बाद पुलिस आरोपियों के बॉलीवुड कनेक्शन भी खंगाल रही है. हालांकि, पुलिस को इस मामले में अभी किसी तरह की कोई खास सफलता हाथ नहीं लगी है.

ये भी पढ़ें-MDMA ड्रग्स मामला: मुंबई की फिरोज लाला गैंग से जुड़ा तस्कर गिरफ्तार

दाउद कंपनी से भी हो सकते हैं कनेक्शन

जिस तरह से इस केस में अबू सलेम जैसे अंडरवर्ल्ड कनेक्शन सामने आए हैं, उसको ध्यान में रखते हुए अब पुलिस हर पहलुओं पर जांच कर रही है. पुलिस इस केस में दाउद (डी) कंपनी के अलग-अलग कनेक्शन खंगालने में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें-ड्रग्स तस्करों की तलाश में महाराष्ट्र-गुजरात पहुंची इंदौर पुलिस

पूछताछ के दौरान पुलिस को बर्गला रहे आरोपी

गिरफ्तार हुए इन आरोपियों से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है, लेकिन पूछताछ के दौरान दोनों कुख्यात आरोपी पुलिस को ठीक तरह से जवाब नहीं दे रहे हैं. उनसे कई तस्करों के बारे में भी पुलिस ने पूछताछ की, लेकिन किसी तरह की कोई अहम सुराग पुलिस को अब तक नहीं मिला है. आरोपी पूछताछ के दौरान सिर्फ खानापूर्ति कर रहे हैं. अगर पुलिस लंबी पूछताछ करती है तो वे अधिकारियों से अलग-अलग तरह की बीमारियों का जिक्र करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details