मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

OLX पर सैनिक बन करता था ठगी, आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार

सैनिक बनकर ओएलएक्स पर लोगों के साथ ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Mar 21, 2021, 11:51 AM IST

OLX fraud case
सैनिक बन करता था ठगी

इंदौर। शहर में ऑनलाइन फ्रॉड के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में एक मामला सामने आया है, जहां इंदौर क्राइम ब्रांच को एक फरियादी ने शिकायत की कि ओएलएक्स पर ठग सैनिक बनकर लोगों से सामान खरीदने या बेचने के नाम पर चपत लगा रहा है. इसी शिकायत के आधार पर क्राइम ब्रांच ने जांच पड़ताल शुरू की, जिसमें एक आरोपी को राजस्थान से पकड़ा गया. वहीं पूरे मामले में पुलिस जांच में जुटी हुई है.

ओएलएक्स के नाम पर ठगी की लगातार शिकायतें मिल रही थी. आर्मी जवान बनकर ओएलएक्स पर महंगी बाइक, कार, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और मोबाइल को कम कीमत पर बेचने का झांसा देकर ठगी की जा रही थी. वहीं जो कीमत सामान की बताई जा रही थी, वह भी काफी सस्ती थी, जिसके कारण कई लोग सैनिक से संपर्क करते थे. इसके बाद वह उनसे अकाउंट में पैसे डलवा लेता था और अपना मोबाइल फोन बंद कर देता था.

नौकरी के नाम पर ठगी, एजेंट दे रहे जान से मारने की धमकी

आरोपी जिस व्यक्ति के साथ ठगी की वारदात को अंजाम देता था, उस व्यक्ति को वर्दी में पहचान पत्र की फोटो कॉपी भेजता था, जिसके कारण आसानी से कोई भी व्यक्ति उसके झांसे में आ जाता था. फिर वह ठगी की वारदातों को अंजाम देता था. हालांकि, पुलिस ने इस मामले में आरोपी को राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है, जिससे लगातार पूछताछ की जा रही है.

राजस्थान से किया गिरफ्तार
इंदौर क्राइम ब्रांच ने शिकायत के आधार पर राजस्थान के सिकरी से शौकीन मेव को गिरफ्तार किया है, जो लगातार सैनिक बनकर ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहा था. यह भी बताया जा रहा है कि भरतपुर के सिकरी मथुरा गेट के आसपास के 2 दर्जन गांव में लोग संगठित गिरोह बनाकर इस तरह से ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. आने वाले दिनों में पुलिस राजस्थान के कई और जगह पर ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार कर सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details