मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लोन के नाम पर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, मुख्य आरोपी की अब भी तलाश

जिले में 2 साल पहले लोन के नाम पर धोखाधड़ी की वारदात सामने आई थी. जिसका एक और आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा है. मुख्य आरोपी अब भी गिरफ्त से दूर है.

By

Published : Jun 9, 2021, 4:01 AM IST

Accused arrested for cheating in the name of loan
लोन के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी गिफ्तार

इंदौर।जिले में 2 साल पहले लोन के नाम पर धोखाधड़ी की वारदात सामने आई थी. जिसके बाद से पुलिस लगातार मामले की जांच कर रही है. इसी कड़ी में एक और आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा है. दरअसल तीन आरोपियों ने दो साल पहले एक व्यक्ति का फर्जी खाता खोलकर उसके नाम से लाखों रुपए का बैंक से लोन ले लिया था. जिसके बाद से आरोपी फरार चल रहे थे. अबतक मामले में दो आरोपी की गिरफ्तारी हो चुकी है. वहीं वारदात का मुख्य आरोपी बैंक अधिकारी मीणा फरार चल रहा है. जिसकी पुलिस तलाश कर रही है.

2 साल पहले लोन के नाम पर की थी ठगी

फर्जी दस्तावेज तैयार कर लिया था लोन

दरअसल इंदौर की संयोगितागंज पुलिस ने पीड़ित खुर्शीद नामक एक व्यक्ति की शिकायत पर तीन लोगों के खिलाफ दो साल पहले धारा-420 का अपराध दर्ज किया था. पीड़ित के नाम से आरोपियों ने फर्जी खाता खोलकर आंध्रा बैंक से 30 लाख से ज्यादा का लोन लिया था. लेकिन बैंक ने कुछ पैसा तो सेटलमेंट कर लिया था, फिर भी 15 लाख से अधिक की राशि बाकि थी. आंध्रा बैंक के प्रबंधक राजकुमार मीणा और अन्य एक व्यक्ति के साथ पकड़ा गया आरोपी राहुल जैन भी शमिल था. वहीं पुलिस आरोपियों की तलाश में थी. पुलिस ने इस अपराध में अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. अब बैंक के पूर्व प्रबंधक की तलाश की जा रही है. जो काफी दिनों से फरार चल रहा है.

लोन के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी गिफ्तार

सोशल मीडिया का करते हैं इस्तेमाल तो संभल जाएं, हैकर्स की नजर है आप पर

बड़े स्तर पर दिया था फर्जी लोन की घटना को अंजाम

मामले में पुलिस ने पहले भी कई आरोपियों को गिरफ्तार किया था. वहीं घटना से संबंधित कुछ आरोपी लगातार फरार चल रहे हैं. जिनकी तलाश में पुलिस लगातार छापेमारी कार्रवाई कर रही है. बता दें, आरोपियों ने एक गिरोह बना लिया था और उस गिरोह ने इंदौर के कई गरीब वर्ग के लोगों को निशाना बनाते हुए फर्जी लोन की घटनाओं को अंजाम दिया था. संबंधित गिरोह ने गरीब वर्ग के नाम पर लाखों रुपए लोन ले लिया और जब उनके अकाउंट में से पैसे कटने लगे तो गरीब वर्ग को पूरे मामले की जानकारी लगी. जिसके बाद पूरे मामले में शिकायत की गई और शिकायत के बाद पुलिस आरोपियों को गिरफ्तारी में जुटी हुई है. इस पूरे मामले में जो मुख्य सरगना बैंक मैनेजर है उसकी तलाश में विभिन्न जगह पर दबिश भी दी जा रही है. पुलिस का अनुमान है कि जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details