मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Maharashtra से फरार भू-माफिया दीपेश जैन गिरफ्तार, जैन मंदिर में काटी थी फरारी

एक फरार भू माफिया को पुलिस ने महाराष्ट्र के धुलिया से गिरफ्तार किया है. उस पर भी पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया था. लेकिन अब पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

By

Published : Jun 17, 2021, 7:26 PM IST

Updated : Jun 17, 2021, 9:24 PM IST

absconding land mafia deepesh jain
फरार भू-माफिया दीपेश जैन

इंदौर। पुलिस ने पिछले दिनों भू-माफियाओं के खिलाफ एक बड़ी मुहिम की शुरुआत की थी. कई भू-माफियाओं के खिलाफ प्रकरण भी दर्ज किए थे. पुलिस की कार्रवाई को देखते हुए कई भू-माफिया फरार हो गए. एक फरार भू माफियाओं को पुलिस ने महाराष्ट्र के धुलिया से गिरफ्तार किया है. उस पर भी पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया था. लेकिन प्रकरण दर्ज होने के बाद से वह लगातार फरार चल रहा था. अब पुलिस पकड़ में आने के बाद उससे पूछताछ कर रही है.

भू-माफिया दीपेश जैन गिरफ्तार

गिरफ्तार होते ही पुलिस के सामने गिड़गिड़ाएं

लंबे समय से फरार चल रहा है दीपेश जैन को इंदौर पुलिस की एसआईटी टीम ने बुधवार को महाराष्ट्र के धुलिया जिले से गिरफ्तार किया है. आरोपी फरारी के दौरान किराए के मकान में पत्नी दीपा जैन के साथ रह रहा था. मोबाइल लोकेशन के आधार पर मिली सूचना के बाद जैसे ही पुलिस उसके ठिकानों पर पहुंची और गिरफ्त में लिया. गिरफ्तार हुए शख्स ने पुलिस के सामने गिड़गिड़ाने हुए कहा कि हमसे गलती हो गई, हमें छोड़ दीजिए लेकिन पुलिस टीम ने पति- पत्नी की एक नहीं सुनी और दीपेश जैन को लेकर इंदौर आ गए.

इंदौर पुलिस

शहीद साधु-संतों का स्मारक बनाने की मांग हुई तेज, संतों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

जैन मंदिर में काटी फरारी

बताया जा रहा है कि दीपेश जैन ने धूलिया के पहले भावनगर में एक जैन मंदिर की धर्मशाला में फेरारी काटी थी. इंदौर पुलिस ने दीपेश पर 30 हजार का इनाम भी घोषित किया था. उसके खिलाफ 17 फरवरी को एसडीएम अक्षय मरकाम की शिकायत पर प्रकरण दर्ज किया गया था. आरोपी दीपेश जैन ने उपाध्यक्ष रहते हुए मजदूर पंचायत ग्रह निर्माण सहकारी संस्था में करोड़ों की जमीन की धोखाधड़ी की थी और वह भूमाफिया बॉबी छाबड़ा के काफी नजदीक है.

कुख्यात भू-माफिया है दीपक जैन

बताया जा रहा है कि आरोपी दीपेश जैन से पूछताछ में कई जानकारियां पुलिस को मिली है और अब पुलिस जल्द ही इस पूरे मामले में दीपक मद्दा तक पहुंचने के प्रयास भी करेंगे. आरोपी दीपक जैन मद्दा शहर का कुख्यात भू-माफिया है और दीपेश के पकड़ में आने के बाद दीपक को भी पुलिस पकड़ लेगी.

इंदौर में धोखाधड़ी के किस्से

दीपेश जैन, दीपक मद्दा का साला है और जीजा और साले ने मिलकर ही इंदौर में कई तरह की धोखाधड़ी की वारदातों को अंजाम दिया था और जब पुलिस ने इनके खिलाफ कार्रवाई की तो जीजा और साले के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज किया था. लेकिन प्रकरण दर्ज होने के बाद से ही दोनों फरार हो गए थे. फिलहाल पकड़ में आने के बाद अब पुलिस दीपक मद्दा तक पहुंचने की भी प्रयास कर रही है.

फरार भू-माफिया दीपेश जैन

कई बड़े भू-माफिया पर पुलिस ने की कार्रवाई

इंदौर पुलिस ने पिछले दिनों इंदौर शहर के कई कुख्यात और बड़े भू-माफिया के खिलाफ मुहिम छेड़ी थी. जिसमें इंदौर शहर के कई बड़े भू-माफिया भी शामिल. इंदौर शहर के जितने भी भू-माफिया के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की. उनमें कई भू माफिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया तो कई भू-माफिया अभी भी लगातार फरार चल रहे हैं. फिलहाल अब जल्दी जितने भी फरार भू-माफिया हैं उन्हें भी पकड़ने की बात कही जा रही है.

Last Updated : Jun 17, 2021, 9:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details