मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

DIG कार्यालय पहुंचा एक शख्स, कहा- साहब बैग में है बम

शहर के डीआईजी कार्यालय में उक्त वक्त हड़कंप मच गया, जब एक शख्स ने अपने बैग में बम होने का दावा किया. हालांकि जांच में युवक के बैग में ऐसा कुछ भी नहीं पाया गया. युवक मानसिक रूप से परेशान बताया जा रहा है.

By

Published : Mar 1, 2021, 5:05 PM IST

A man claimed to have a bomb in his bag
एक शख्स ने अपने बैग में बम होने का दावा किया

इंदौर। डीआईजी कार्यालय पर उस समय सनसनी फैल गई, जब एयरफोर्स का पूर्व कर्मचारी डीआईजी कार्यालय पर पहुंचा और कहा कि उसके बैग में बम है. इसके बाद जैसे ही इस मामले की जानकारी अधिकारियों को लगी, तो आला अधिकारियों ने पूरे मामले की सूचना बम स्कॉड को दी और बम स्कॉड मौके पर पहुंचा. वहीं जांच में कुछ भी नहीं मिलने पर युवक को उसके परिजनों के सुपुर्द किया गया.

एक शख्स ने अपने बैग में बम होने का दावा किया
  • रेडिशन चौराहे से ऑटो में बैठा था युवक

युवक को लेकर आए ऑटो चालक का कहना है कि रेडिसन चौराहे से युवक ऑटो में बैठा था और पलासिया थाना चलने को कहा. बाद में प्लाजा से हम डीआईजी ऑफिस लेकर आए, इसने अपने बैग में बम होने की बात कही. ऑटो चालक को जैसे ही इस पूरे मामले की जानकारी लगी तो वह खुद इंदौर के डीआईजी कार्यालय पर लेकर पहुंचा और पूरे मामले की जानकारी आला अधिकारियों को दी.

प्राइवेट मॉल में मॉक ड्रिल, बम डिफ्यूजर कर पुलिस ने लोगों को बचाया

  • उत्तरप्रदेश का रहने वाला है युवक

प्रारंभिक जांच पड़ताल में पुलिस अधिकारियों ने जब युवक से बातचीत की तो युवक ने पुलिस को बताया कि वह मूलत उत्तर प्रदेश का रहने वाला है, लेकिन उसके पिता इंदौर में ही एक पैरा मिलिट्री फोर्स में इंदौर में ही तैनात हैं. वह पिता के साथ ही रहता है, लेकिन पिता से पिछले दिनों किसी बात को लेकर विवाद हो गया था और उसी विवाद के चलते वह अपने दोस्त के घर पर जाकर रहने लगा. लेकिन दोस्त के बड़े भाई पर उसने आशंका व्यक्त करते हुए कहा कि दोस्त के बड़े भाई ने उसके बैग में बम रख दिया, इसके बाद वह बम को लेकर आला अधिकारियों के पास पहुंचा.

  • मेस में गिर जाने के कारण हुआ डिस्टर्ब

वहीं युवक के बारे में बताया जा रहा है कि युवक पहले इंडियन एयरफोर्स में तैनात था और मेस में गिर जाने के कारण सिर के पीछे वाले हिस्से में चोट लग गई थी. जिसके कारण काफी दिनों तक वह डिस्टर्ब रहा और उसके बाद भी जब वह ठीक नहीं हुआ, तो एयर फोर्स से रिजाइन कर दिया. इसके बाद से वह मानसिक रूप से काफी परेशान है और कई बार इस तरह की हरकत कर चुका है. वहीं परिजन उसका इलाज भी करवा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details