मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

DAVV के 450 कर्मचारियों को मिले दो 4 करोड़ 80 लाख रुपए

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के 450 कर्मचारियों व अधिकारियों के बैंक खातों में करीब 4 करोड़ 80 लाख रुपए की राशि का भुगतान किया गया है. ये भुगतान सातवें वेतनमान के एरियर का है.

By

Published : Dec 28, 2020, 6:05 PM IST

Devi Ahilya University
देवी अहिल्या विश्वविद्यालय

इंदौर।साल 2020 का अंतिम सप्ताह देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के कर्मचारियों के लिए खुशियां लेकर आया है. राज्य शासन द्वारा बीते दिनों जारी किए गए आदेश के बाद देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में 450 कर्मचारियों के खाते में करीब 5 करोड़ रुपए की राशि जमा कराई गई है.

रजिस्ट्रार डॉ अनिल शर्मा

डीएवीवी के रजिस्ट्रार डॉ अनिल शर्मा के मुताबिक बीते दिनों राज्य शासन द्वारा आदेश जारी किया गया था. जिसके अनुसार विश्वविद्यालय के 450 कर्मचारियों व अधिकारियों के बैंक खातों में करीब 4 करोड़ 80 लाख रुपए की राशि का भुगतान किया गया है. यह भुगतान सातवें वेतनमान के एरियर का है.

विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को 1 अप्रैल 2018 से सातवां वेतनमान दिया जा रहा है, लेकिन ये 2016 से लागू हुआ था. 2016 से 2018 तक के वेतनमान को लेकर लगातार कर्मचारी और अधिकारी संघर्ष कर रहे थे. इसके लिए राज्य शासन व विश्वविद्यालय प्रबंधन से लगातार गुहार लगाई जा रही थी. जिसके बाद बीते दिनों राज्य शासन द्वारा एरियर के भुगतान करने के आदेश जारी किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details