मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उत्तर रेलवे के मेगा ब्लॉक से कई ट्रेनें प्रभावित, इंदौर से चलने वाली 3 गाड़ियां रद

उत्तर रेलवे के मेगा ब्लॉक के चलते इंदौर से संचालित होने वाली तीन ट्रेने प्रभावित हुई हैं. मेगा ब्लॉक पटरियों के मेंटेनेंस समेत तमाम अन्य कारणों की वजह से लिया गया है.

By

Published : Mar 1, 2020, 7:19 PM IST

Updated : Mar 1, 2020, 8:07 PM IST

Mega block affected 3 trains running from Indore
मेगा ब्लॉक से पड़ा इंदौर से चलने वाली 3 ट्रेनों पर असर

इंदौर।उत्तर रेलवे द्वारा लिए गए मेगा ब्लॉक का असर कई ट्रेनों पर पड़ा है. पश्चिम रेलवे की करीब 18 गाड़ियां प्रभावित हुई हैं, इन ट्रेनों को या तो रद कर दिया गया है, या फिर उनके रूट में बदलाव किया गया है, जिनमें इंदौर स्टेशन से संचालित की जाने वाली गाड़ियां भी शामिल हैं. इंदौर-दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस, इंदौर-अमृतसर और इंदौर-देहरादून ट्रेन भी उत्तर रेलवे के मेगा ब्लॉक के चलते निरस्त कर दी गई हैं.

मेगा ब्लॉक से पड़ा इंदौर से चलने वाली 3 ट्रेनों पर असर

रेलवे पीआरओ जितेंद्र कुमार जयंत के अनुसार इंदौर से दिल्ली जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस निरस्त हैं. यात्रियों को ट्रेन निरस्त किए जाने की सूचना यात्रियों को मैसेज और अन्य माध्यमों से दी गई है. यात्रियों को टिकट की राशि का पूरा भुगतान भी किया जा रहा है.

रेलवे के अलग-अलग जोन के द्वारा समय-समय पर मेगा ब्लॉक लिए जाते हैं. जिसके चलते कई ट्रेनें प्रभावित होती हैं. ये मेगा ब्लॉक रेलवे पटरियों के रखरखाव और बाकी कारणों से लिए जाते हैं. मेगा ब्लॉक लेने के चलते कई बार ट्रेनों को अन्य रूट पर संचालित किया जाता है या रद कर दिया जाता है.

Last Updated : Mar 1, 2020, 8:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details