मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अंतरराष्ट्रीय सेक्स रैकेट मामले में 26 आरोपी गिरफ्तार, 21 लड़कियों को कराया गया आजाद

By

Published : Oct 25, 2020, 9:01 PM IST

अंतरराष्ट्रीय सेक्स रैकेट मामले में इंदौर पुलिस ने अब तक 26 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनसे कुल 21 लड़कियों को छुड़ाकर उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है, इनमें से 11 बांग्लादेश की लड़कियां भी हैं.

sex racket case in indore
सेक्स रैकेट में 26 आरोपी गिरफ्तार

इंदौर। विजय नगर पुलिस ने पिछले दिनों एक अंतरराष्ट्रीय सेक्स रैकेट का खुलासा किया था, उस मामले में विजयनगर पुलिस लगातार जांच पड़ताल में जुटी हुई है. अंतरराष्ट्रीय सेक्स रैकेट के मामले में इंदौर पुलिस ने अब तक 26 से ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, इनमें से कुछ बांग्लादेश के रहने वाले भी हैं. इस मामले में रोजाना कई आरोपियों को कई प्रदेशों से गिरफ्तार भी किया जा रहा है. अभी तक पुलिस ने इस पूरे मामले में पांच अलग-अलग प्रकरण दर्ज कर लिए हैं और कई महिलाओं को इन आरोपियों के चुंगल से छुड़वाया है.

बंधक बनाकर देह व्यापार

विजय नगर थाने में 2 महिलाओं ने शिकायत की थी कि कुछ लोगों द्वारा उन्हें बंधक बनाकर उनसे देह व्यापार करवाया जा रहा है. जिस पर पुलिस ने कार्रवाई की शुरुआत की थी. अभी तक पुलिस ने कुल 21 लड़कियों को इन आरोपियों के चंगुल से छुड़ाकर उनके परिजनों को सौंप दिया है. जिनमें से 11 बांग्लादेश की लड़कियां भी शामिल हैं.

ये भी पढे- इंदौर पुलिस का बड़ा खुलासा, बांग्लादेशी लड़कियों के बनाए जा रहे फर्जी आधार कार्ड

अबतक 26 लोग गिरफ्तार

वहीं इस मामले में पुलिस ने अभी तक पांच अलग-अलग तरह के मामले दर्ज किए हैं. अभी तक 26 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जिसमें मुंबई सूरत व अन्य शहरों के आरोपी शामिल हैं. इसमें एक आरोपी बांग्लादेश का है, जो इस पूरे रैकेट को वहां से संचालित करता था. पुलिस का अनुमान है कि इस पूरे मामले में 20 और आरोपियों की गिरफ्तारी हो सकती है.

ये भी पढे-अंतरराष्ट्रीय सेक्स रैकेट: इंदौर पुलिस ने सेंट्रल जांच एजेंसियों से साझा की जानकारी

पूरा मामला अंतरराष्ट्रीय स्तर का होने के कारण पुलिस ने बांग्लादेश विदेश मंत्रालय से भी संपर्क किया है और उससे भी पत्राचार किया जा रहा है. इस पूरे मामले में पूरे ही मामले में अन्य एजेंसियां भी जांच पड़ताल में जुटी हुई है. अब देखना है कि आने वाले समय में विजयनगर पुलिस पूरे ही मामले में किस तरह के नए खुलासे करती है, वहीं अन्य जांच एजेंसियों की जांच में किस तरह का खुलासा होता हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details