मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

8 जनवरी से इंदौर में होगा 17th Pravasi Bharatiya Sammelan, तीन दिन होगी MP की ब्रांडिंग

वर्ष 2023 का प्रवासी भारतीय सम्मेलन इस बार मध्य प्रदेश के मिनी मुंबई यानी इंदौर में होगा. तीन दिन तक चलने वाले इस सम्मेलन में एक दिन प्रधानमंत्री और एक दिन राष्ट्रपति का कार्यक्रम प्रस्तावित है. ये सम्मेलन 8, 9 और 10 जनवरी 2023 को इंदौर में आयोजित होगा. (17th Pravasi Bharatiya Sammelan 2023 )(Indore Pravasi Bharatiya Sammelan 2023)

By

Published : Nov 3, 2022, 6:43 PM IST

17th Pravasi Bharatiya Sammelan 2023 will be held in Indore
इंदौर प्रवासी भारतीय सम्मेलन 2023

इंदौर। विदेशों में बसे अप्रवासी भारतीयों के साथ व्यापार और सामाजिक साझीदारी के विस्तार के लिए मध्य प्रदेश में पहली बार प्रवासी भारतीय सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है. ये सम्मेलन 8, 9 और 10 जनवरी 2023 को इंदौर में आयोजित होगा. इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति का दौरा भी प्रस्तावित है.

इंदौर की ब्रांडिंग होगी:इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह के मुताबिक प्रदेश का पहला प्रवासी भारतीय सम्मेलन 3 दिन तक इंदौर में चलेगा जिसमें एक दिन प्रधानमंत्री और एक दिन राष्ट्रपति का कार्यक्रम प्रस्तावित है. भारत सरकार के विदेश मंत्रालय द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में राज्य शासन भागीदार रहेगा जिसके जरिए विदेशों में रहने वाले भारतीय लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है. किन विशेष अतिथियों को आमंत्रित करना है यह सूची भी भारत सरकार द्वारा तय की जा रही है. कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि "फिलहाल कार्यक्रम को लेकर अभी इवेंट मैनेजमेंट कंपनी निर्धारित नहीं हुई है, लेकिन भारत सरकार के स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियां इंदौर में शुरू हो गई हैं. शहर के प्रमुख मार्गों के अलावा अन्य इमारतों को सजाया जाएगा. इसके अलावा पूरे कार्यक्रम में 3 दिनों तक अलग-अलग तरह से इंदौर की ब्रांडिंग होगी जिससे इंदौर समेत मध्य प्रदेश को इसका वैश्विक लाभ मिल सके."

इंदौर प्रवासी भारतीय सम्मेलन 2023

PM Modi MP visit: जनवरी में फिर एमपी आएंगे प्रधानमंत्री मोदी, सीएम ने कहा तैयारियों में जुट जाएं

मालवा की कलाकृतियों की दिखेगी झलक:प्रवासी भारतीय सम्मेलन में खान-पान से लेकर तमाम व्यंजन में मालवा की संस्कृति नजर आएगी. इस दौरान मालवी लोक कलाओं के अलावा विभिन्न कलात्मक शैलियों का प्रदर्शन भी होगा. वहीं, मध्य प्रदेश की खूबियों से अप्रवासी भारतीयों को रू-ब-रू कराया जाएगा. कार्यक्रम के दौरान मध्य प्रदेश के विकास आधारित सकारात्मक पहलू एवं तेजी से विकसित होते राज्य के विभिन्न आयामों का प्रदर्शन भी 3 दिनों तक होगा. (Indore Pravasi Bharatiya Sammelan 2023) (Pravasi Bharatiya Sammelan 2023 )

ABOUT THE AUTHOR

...view details