मध्य प्रदेश

madhya pradesh

वंदे भारत मिशन के तहत 15 से अधिक फ्लाइट्स पहुंची इंदौर

By

Published : Sep 25, 2020, 10:00 AM IST

वंदे भारत मिशन के तहत इंदौर एयरपोर्ट पर विदेशों से लगातार यात्रियों का आगमन जारी है. इस मिशन के तहत अब तक 15 से अधिक फ्लाइट इंदौर एयरपोर्ट पर पहुंच चुकी हैं, जिसमें करीब 400 से अधिक लोग इंदौर एयरपोर्ट से अपने घर जा चुके हैं.

Indore Airport
इंदौर एयरपोर्ट

इंदौर।कोरोना काल में वंदे भारत मिशन के तहत इंदौर एयरपोर्ट पर विदेशों से लगातार यात्रियों का आना लगा हुआ है. इसी कड़ी में अभी 15 से अधिक फ्लाइट वंदे भारत मिशन के अंतर्गत इंदौर एयरपोर्ट पर पहुंच चुकी है और तकरीबन 400 से अधिक लोग इंदौर एयरपोर्ट से अपने घरों की ओर रवाना हो चुके हैं.

विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए भारत सरकार ने वंदे भारत मिशन योजना की शुरुआत की है. इस क्रम में अगर इंदौर एयरपोर्ट की बात की जाए तो इंदौर एयरपोर्ट पर विश्व के कई देशों से अब तक 15 से अधिक फ्लाइट आ चुकी हैं. इन 15 फ्लाइट से करीब 400 से अधिक भारतीय अपने घर पहुंच चुके हैं. बता दें अभी भी विदेशों से लगातार फ्लाइट्स आ रही हैं.

विदेशों से आने वाले यात्रियों की इंदौर एयरपोर्ट पर सबसे पहले उनके स्वास्थ्य का परीक्षण होता है और उन्हें एहतियात के तौर पर होम क्वारेंटाइन होने की सलाह दी जाती है. वहीं जिन यात्रियों को अपने घर नहीं जाना होता उनके लिए स्वास्थ्य विभाग ने इंदौर में ही रहने की व्यापक व्यवस्था भी की हुई है.

ये भी पढ़े-इंदौर में 436 नए कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या हुई 21,684

बता दें कि विदेश मंत्रालय ने कोविड-19 महामारी के दौरान विदेशों से भारत लौटने वाले भारतीयों और भारतीय श्रमिकों के बारे में लोकसभा में जानकारी दी. कोविड-19 महामारी के मद्देनजर लगाए गए प्रतिबंध के कारण विभिन्न देशों में फंसे भारतीय नागरिकों की वापसी की सुविधा के लिए, वंदे भारत मिशन 7 मई 2020 को शुरू हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details