मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

यूक्रेन से भारत लौटे 144 यात्री, 29 इंदौर के निवासी

युक्रेन से एयर इंडिया एक विमान से 144 यात्री इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे हैं. वंदे भारत मिशन के तहत विभिन्न देशों से अब लगातार भारतीय नागरिकों को भारत लाया जा रहा है. यूक्रेन से इंदौर पहुंचे 144 यात्रियों में से 29 इंदौर के थे जबकि शेष अन्य राज्यों से थे.

By

Published : Jun 30, 2020, 9:14 PM IST

flight came from ukrain
युक्रेन से इंदौर लौटा विमान

इंदौर। दुनियाभर में कोरोना महामारी के हालात अब धीरे-धीरे सामान्य हो चले हैं, इस क्रम में विभिन्न देशों में फंसे भारतीय नागरिकों को भारत लाने का सिलसिला जारी है. इस बीच यूक्रेन से दिल्ली होते हुए एयर इंडिया एक विमान से 144 यात्रियों को लेकर इंदौर पहुंचा. यह सभी यात्री यूक्रेन से रवाना हुए थे जो मंगलवार सुबह इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे हैं.

वंदे भारत मिशन के तहत विभिन्न देशों से अब लगातार भारतीय नागरिकों को भारत लाया जा रहा है. यूक्रेन से इंदौर पहुंचे 144 यात्रियों में से 29 इंदौर के थे, जबकि शेष छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गुजरात समेत मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों के थे, जो यूक्रेन के बोरी स्टिल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट से सुबह 5 बजे इंदौर पहुंचे. यहां इंदौर के देवी अहिल्या एयरपोर्ट पर सभी 144 यात्रियों की स्क्रीनिंग हुई फिर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए उन्हें अराइवल से सैनिटाइज करने के बाद इंस्टीट्यूशनल क्वॉरेंटाइन करने के लिए इंदौर के होटल सूर्या भेजा गया.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक इंदौर के नागरिकों को इंस्टीट्यूशनल को रन टाइम करने के अलावा शेष यात्री जिन जिलों के हैं, उन्हें वहां भी भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार क्वॉरेंटाइन कराया जाएगा. फिलहाल एयरपोर्ट पर हुई जांच में किसी के भी कोरोनावायरस मिलते जुलते संभावित लक्षण नहीं पाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details