मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मॉस्को से लौटे 143 यात्री, इंदौर के 24 लोग भी शामिल

'वंदे भारत मिशन' के तहत एयर इंडिया की फ्लाइट से 143 यात्री मॉस्को से दिल्ली होते हुए इंदौर के देवी अहिल्याबाई होल्कर अंतरराष्ट्रीय विमानतल पर उतरे. सभी यात्रियों को गाइडलाइन के तहत क्वॉरेंटाइन किया गया है.

By

Published : Jul 2, 2020, 10:15 PM IST

Air India flights
एयर इंडिया की फ्लाइट

इंदौर। दुनियाभर में कोरोना महामारी के बीच अलग-अलग देशों में फंसे भारतीय नागरिकों को भारत लाने का सिलसिला जारी है. इसी बीच वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया की फ्लाइट से 143 यात्री मॉस्को से दिल्ली होते हुए इंदौर के देवी अहिल्याबाई होल्कर अंतरराष्ट्रीय विमानतल पर उतरे. सभी यात्रियों को गाइडलाइन के तहत क्वॉरेंटाइन किया गया है.

मॉस्को से लौटे 143 यात्री

रूस की राजधानी मॉस्को से एयर इंडिया की फ्लाइट दिल्ली होते हुए देवी अहिल्याबाई होल्कर अंतरराष्ट्रीय विमानतल इंदौर पहुंचा. जिनमें से 24 यात्री इंदौर के थे. सभी यात्रियों को होटल लेमन ट्री में इंस्टिट्यूशनल क्वॉरेंटाइन कराया गया है. एयर इंडिया की फ्लाइट सुबह 3.35 पर इंदौर पहुंची हैं. भारत सरकार के द्वारा विश्व के अलग-अलग देशों में फंसे भारतीयों को वंदे भारत मिशन के तरत भारत वापस लाया जा रहा है. इसी के चलते इंटरनेशनल एयरपोर्ट इंदौर भी लगातार विदेशों से यात्रियों का आना जारी है.

सभी यात्रियों का चेकअप

विदेश से इंदौर पहुंच रहे यात्रियों को क्वॉरेंटाइन कराने के साथ-साथ उनका मेडिकल टेस्ट भी कराया जा रहा है. कोविड नोडल ऑफिसर और एयर मॉनिटरिंग अधिकारी ने बताया कि ये यात्री 19 से 25 वर्ष की आयु के हैं और सभी स्टूडेंट हैं.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जो यात्री इंदौर के रहने वाले हैं. उन्हें भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार क्वॉरेंटाइन कराया जाएगा. फिलहाल एयरपोर्ट पर हुई जांच में किसी के भी कोरोना वायरस के मिलते जुलते संभावित लक्षण नहीं पाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details