मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर के सांवेर में एक ही परिवार के 10 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, पूरा एरिया किया गया सील

सांवेर में एक ही परिवार के 10 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. जिसके बाद संक्रमित इलाके को सील कर दिया गया है और सभी मरीजों को इंदौर के अरविंदो अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

By

Published : Jul 8, 2020, 9:17 AM IST

Updated : Jul 8, 2020, 9:44 AM IST

10 people found corona positive at same family
सांवेर

इंदौर। जिले के ग्रामीण अंचलो में कोरोना के मामले कम होने से लोगों में राहत मिली थी, जबकि अचानक फिर से कोरोना संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ने लगा है, अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है. सांवेर में एक ही परिवार के 10 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. जिसके बाद संक्रमित इलाके को सील कर दिया गया है और सभी मरीजों को इंदौर के अरविंदो अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सांवेर में एक ही परिवार के 10 लोग कोरोना संक्रमित

सांवेर में 6 जुलाई को एक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. जिसके बाद से लगातार बड़ी संख्या में पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं, केसरीपुरा में पहले संक्रमण के बाद 13 लोगों के सैंपल लिए गए, जिसमें से 10 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. एक साथ 10 मरीजों के पॉजिटिव होने से वार्ड नंबर 13 में दहशत का माहौल है. ऐसी स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग और नगर पालिका की टीमों ने मौके पर पहुंचकर पूरे इलाके को क्वारेंटइन घोषित कर सील कर दिया गया है.

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए केसरीपुरा सहित स्थानीय लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं, लॉकडाउन में मिली रियायत के बाद से ही लोग बेफिक्र बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं, साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं कर रहे हैं, जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ रहा है.

स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि 1 से 15 जुलाई तक जिले भर में 'किल करोना' अभियान के तहत घर-घर संक्रमितों को चिह्नित करने का अभियान चल रहा है. जिस कारण पॉजिटिव मरीज बढ़े रहे हैं और सभी मरीजों को इलाज के लिए इंदौर के अरविंदो अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है.

Last Updated : Jul 8, 2020, 9:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details