मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खरीदी केंद्र पर खुले आसमान के नीचे रखा गेहूं बारिश में भीगा

होशंगाबाद के खरीदी केंद्र पर खुले आसमान के नीचे रखा गेहूं बारिश के पानी में भीग गया, जिसमें करीब 34 लाख रूपए के नुकसान का आंकलन किया गया है.

By

Published : Jun 4, 2020, 7:37 PM IST

Wheat soaked in rain
बारिश में भीगा गेहूं

होशंगाबाद। इटारसी में दो दिन से हो रही बारिश से खुले आसमान के नीचे रखा करीब 1750 क्विंटल गेहूं भीग गया. गेहूं की कीमत 34 लाख रूपए बताई जा रही है. परिवहन नहीं होने से अधिकांश गेहूं बारिश में भीग गया है, जो भट्टी गांव के एक खेत में बने खरीदी केंद्र पर रखा गया था.

raw

बारिश से पूरे खेत में पानी भर गया और जलजमाव से खेत में बने खरीदी केंद्र पर रखा गेहूं भी बारिश की भेंट चढ़ गया. खरीदी केंद्र से गेहूं का उठान नहीं होने पर ये स्थिति निर्मित हुई है. वहीं गेहूं खरीदी केंद्र और अधिकारी इस लापरवाही से बचने के लिए ये कह रहे हैं कि बारिश से गेहूं को बचाने के लिए प्लास्टिक से गेहूं को ढका गया था. ठेकेदार ने बताया कि एक हफ्ते से यहां से गेहूं का परिवहन नहीं किया गया है.

गेहूं खरीदी केंद्र पर करीब 3500 बोरी गेहूं भरी बोरियां रखी गई हैं, जिसकी कीमत 34 लाख के आसपास बताई जा रही है. बारिश के दौरान एसडीएम सहित अन्य कर्मचारी केन्द्र पर पहुंचे और बारिश में ही गेहूं को खेतों से उठवाकर तरोंदा गांव स्थित गोदाम में पहुंचवाया. इस दौरान खेत में बने गेहूं खरीदी केंद्र में भी बारिश का पानी भर गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details