मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 21, 2020, 12:33 PM IST

ETV Bharat / state

होशंगाबाद : विश्व हिंदू परिषद ने चीन के राष्ट्रपति का फूंका पुतला

भारत चीन सीमा पर हुए विवाद में शहीद हुए भारतीय सेना के 20 जवानों को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज श्रद्धांजलि दी. तो वहीं विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल सोहागपुर द्वारा श्री राम चौराहे पर चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग का पुतला दहन किया गया.

Bajrang Dal activists burn effigy of President of China
विश्व हिंदू परिषद ने चीन के राष्ट्रपति का फूंका पुतला

होशंगाबाद। भारत चीन सीमा पर हुए विवाद में शहीद हुए भारतीय सेना के 20 जवानों को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज श्रद्धांजलि दी. तो वहीं विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल सोहागपुर द्वारा श्री राम चौराहे पर चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग का पुतला दहन किया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ता मौजूद रहे. जिन्होंने चीन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

विश्व हिंदू परिषद ने चीन के राष्ट्रपति का फूंका पुतला

दरअसल होशंगाबाद जिले में आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भारत चीन सीमा पर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी तो वहीं विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने चीन के खिलाफ नारेबाजी कर पुतला दहन किया.

वहीं कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष पुष्पराज पटेल ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि इस संकट की घड़ी में हम देश के साथ हैं. लेकिन विपक्ष के नाते सरकार से यह भी पूछना चाहते हैं कि ऐसी परिस्थिति क्यों निर्मित हुई कि 20 जवानों को जान गंवानी पड़ी और कई जवान घायल हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details