मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जान जोखिम में डालकर नदी पार करने को मजबूर हैं लोग, पुल का अधूरा निर्माण बना आफत

सिवनी मालवा में लोग सालों से एक अधूरे पुल के निर्माण के पूरे होने का इंतजार कर रहे हैं. डोलरिया तहसील के ढाबा कला गांव के पास बन रहा पुल सालों से अधूरा पड़ा है. लोग जान जोखिम में डालकर नदी पार करने को मजबूर हैं. पढ़िए पूरी खबर...

By

Published : Jul 5, 2020, 7:50 PM IST

Dhaba Kala Village Bridge
ढाबा कला गांव का पुल

होशंगाबाद।सरकारें भले ही अरबों खर्च कर सड़कों के जाल बिछाने की बात करती हों पर होशंगाबाद के सिवनी मालवा में लोग सालों से एक अधूरे पुल के निर्माण के पूरे होने का इंतजार कर रहे हैं. डोलरिया तहसील के ढाबा कला गांव के पास बन रहा पुल सालों से अधूरा पड़ा है, जिस कारण लोगों को वैकल्पिक रास्ता न होने के कारण नदीं से होकर जाना पड़ता है, जिससे हादसे की आशंका बनी रहती है.

पुल का अधूरा निर्माण बना आफत

पुल के लिए खोदी गई सड़क में आए दिन कोई न कोई हादसा होता रहता है और अब मानसून शुरू हो जाने के कारण तो नही में पानी भी भरने लगा है. पिछले साल बनाई गई वैकल्पिक पुलिया भी चंद दिनों बाद बह गई. हालात इतने बदतर हैं कि लोगों को आवागमन के लिए नदी से होकर ही गुजरना पड़ता है, जो कि इस बरसात के सीजन में और भी खतरनाक हो गया है, लेकिन न तो इस ओर कोई अधिकारी ध्यान दे रहे हैं और न ही कोई जनप्रतिनिधि.

नदी में पानी भर जाने से कई बार लोगों को पुल का बेस भी नहीं दिखता, लेकिन कोई और रास्ता न होने के कारण लोगों को जान जोखिम में डालकर सफर तय करना पड़ रहा है. वहीं बाइक सवार तो आए दिन इस रास्ते से गुजरनते समय गिरकर घायल भी जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details