मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

होशंगाबादः बिजली की समस्या पर ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

होशंगाबाद जिले की सिवनी मालवा विधानसभा की डोलरिया तहसील के अंतर्गत आने वाले बघवाड़ा गांव में पिछले तीन दिनों से बिजली नहीं होने के चलते ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा. जबकि यह गांव स्थानीय विधायक का गृह ग्राम है.

By

Published : Jul 10, 2020, 5:43 AM IST

Villagers did road jam due to electricity problem
बिजली की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

होशंगाबाद।जिले की सिवनी मालवा विधानसभा की डोलरिया तहसील के अंतर्गत आने वाले बघवाड़ा में ग्राम पिछले तीन दिनों से बिजली नहीं है. जिससे परेशान ग्रामीणों ने रात लगभग में होशंगाबाद-हरदा मुख्य मार्ग पर चक्का जाम कर दिया और सड़क पर ही जमकर नारेबाजी की. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समाझाइश देकर चक्काजाम खुलवाया. हालांकि ग्रामीण बिजली विभाग के अधिकारियों को मौके पर ही बुलाने की मांग पर अड़े रहे.

जिसके बाद प्रशिक्षु डीएसपी अक्षय चौधरी ने तत्काल बिजली विभाग के डीई सहित एसडीएम से चर्चा की. जिसके बाद ग्रामीणों को शुक्रवार दोपहर 12 बजे का आश्वासन दिया गया, जिस पर ग्रामीणों ने चक्काजाम समाप्त किया गया. चक्काजाम के चलते होशंगाबाद हरदा मुख्य मार्ग पर दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतार लग गई थी. जिसे पुलिस के द्वारा सुचारू कराया गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी बरसात का मौसम सही तरह से प्रारंभ नहीं हुआ है और बिजली विभाग की कटौती प्रारंभ हो गई है. जिसके अंतर्गत शहरी क्षेत्रों में भी घंटों बिना किसी सूचना के बिजली की आंख में मिचोली जारी है. ऐसे ही ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली लगातार कई दिनों तक नहीं मिल पा रही है जिसके चलते ग्रामीणों में भारी रोष है. वही ग्राम बघवाड़ा सिवनी मालवा विधानसभा के बीजेपी विधायक का निज निवास है घंटो आन्दोलन चलता रहा परन्तु विधायक आन्दोलन से नदारद रहे जिसको लेकर ग्रामीणों में गुस्सा भी देखा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details