मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Sep 24, 2019, 2:09 AM IST

Updated : Sep 24, 2019, 7:35 AM IST

ETV Bharat / state

PoK पर बोले केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय, जल्द वापस लिया जाएगा पाक अधिकृत कश्मीर

केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने बयान दिया कि अमेरीका के राष्ट्रपति ट्रम्प ने 50 हज़ार लोगों के सामने धारा 370 हटाने पर अपना समर्थन किया.

केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडे का बयान

होशंगाबाद। पीएम मोदी 23 सितंबर को ह्यूस्टन के हाउडी मोदी कार्यक्रम में शामिल हुए थे. जहां अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी उनके साथ मौजूद रहे. कार्यक्रम में मौजूद 50 हजार लोगों के सामने डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने पर अपना समर्थन भारत को दिया. वहीं पाक अधिकृत कश्मीर पर केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडे ने अपना बयान दिया है.

केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे का बयान


दरअसल, सोमवार को केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडे एक देश मे दो विधान, दो प्रधान ओर दो निशान नहीं चलेगा के तहत रखे गए संपर्क और जनजागरण कार्यक्रम में शामिल हुए. जहां उन्होंने कहा कि लोकसभा में आज भी 24 सीटें खाली रहती हैं क्योंकि वो 24 सीट पाक अधिकृत कश्मीर में है. वह तो हमारा है जिसे जल्द ही ले लिया जायेगा. उन्होंने कहा कि पहले जम्मू कश्मीर के हालात ठीक किए जाएंगे जिसके बाद pok पर ध्यान लगाया जाएगा.


साथ ही उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के अलगावादी नेताओं के पाकिस्तान और तालिवान से संबंध थे. इनका इलाज, यात्रा, दिल्ली में रुकने की व्यवस्था भारत सरकार के गुप्त धन से होती थी. सरकार आते ही यह बन्द कर दिया उनकी सुरक्षा हटा दी गई तो अब अलगावादी अपने बिल में छुपे हैं. वहीं हाउडी मोदी कार्यक्रम का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमरीका में जाकर धारा 370 हटाने की जानकारी लोगों को दी जिसका समर्थन अमेरिका के राष्ट्रपति ने भी किया और देश की सुरक्षा को भी समझा.

Last Updated : Sep 24, 2019, 7:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details