मध्य प्रदेश

madhya pradesh

होशंगाबाद: एक सप्ताह के अंदर तीन बच्चों की मौत, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

By

Published : Jul 11, 2019, 11:23 PM IST

होशंगाबाद के उमरधा गांव में दिमागी बुखार और झटकों से तीन बच्चों की मौत हो गई है. लेकिन अभी तक तीन बच्चों की मौत का कारण स्वास्थ्य विभाग नहीं बता पाया है.

एक सप्ताह के अंदर तीन बच्चों की मौत

होशंगाबाद| बनखेड़ी ब्लॉक के उमरधा गांव में एक सप्ताह के अंदर लगातार तीन बच्चों की मौत हो चुकी है. लेकिन अभी तक मौत का कारण स्वास्थ्य विभाग नहीं तलाश पाया है. बताया जा रहा है कि सभी बच्चे 10 साल से कम की उम्र के थे.

एक सप्ताह के अंदर तीन बच्चों की मौत

सीएमएचओ के अनुसार बच्चों को बुखार के बाद दिमागी झटके आना शुरु हो गए थे, जिसके बाद उनकी मौत हो गई. तीनों बच्चों को उमरधा गांव से होशंगाबाद और भोपाल रेफर किया था, लेकिन तीनों की दिमागी झटके आने के बाद मौत हो गई. जिसके बाद से ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने बनखेड़ी के उमरधा गांव में स्वास्थ्य कैंप लगाकर करीब 65 बच्चों की जांच की और क्षेत्र में दवाइयों का छिड़काव करवाया है.

तीनों बच्चों की मौत के बाद ग्रामीण क्षेत्र में दहशत का माहौल है. बिहार के चमकी बुखार के बाद स्वास्थ्य विभाग किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं बरतना चाह रहा है. घटना की जानकारी लगते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में डेरा डाले हुए हैं और लगातार लोगों और बच्चों की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details