मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

होशंगाबाद जेल परिसर के शासकीय आवास में चोरी, FIR दर्ज

जिले में चोरी की एक घटना सामने आई है. यहां अज्ञात चोरों ने जेल परिसर के शासकीय आवास में चोरी की है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

By

Published : May 11, 2021, 9:04 AM IST

Robbery in Kotwal's house
कोतवाल के घर में चोरी

होशंगाबाद। जिले में चोरी का अजीबोगरीब मामला सामने आया है. इस बार चोरों ने किसी आम इंसान के घर नहीं, बल्कि पुलिस के घर को निशाना बनाया. मामला होशंगाबाद केंद्रीय जेल परिसर का है. यहां चोरों ने जेल परिसर में डिप्टी जेलर के शासकीय आवास में चोरी की है. इस मामले में रविवार को मामला दर्ज किया गया है. चोरी के सामान की कीमत करीब चौदह हज़ार रुपये बताई जा रही है.

दिसंबर 2020 से ही बंद था शासकीय आवास

केंद्रीय जेल परिसर में रहने वाले पुलिस में पदस्थ हितेश बंडीया के शासकीय आवास में अज्ञात चोरों ने चोरी की है. जेल खंड के निवासी ने होशंगाबाद कोतवाली में आवेदन देकर अज्ञात चोरों खिलाफ सूचना दी है. उन्होंने बताया कि उनका आवास जो केंद्रीय जेल परिसर में है, वह दिसंबर 2020 से बंद था. वो तब से ग्वालियर ट्रेनिंग पर गए हुए थे और उनकी पत्नी फरवरी माह में उज्जैन गई हुई थी. 4 मई को जब वह लौट कर आये तो घर का कुंदा उखड़ा हुआ दिखाई दिया. जब दरवाजा खोल कर अंदर गए तो अंदर रुम में रखी अलमारी का सामना बिखरा हुआ था. उसके बाद उन्होंने कोतवाली थाने जाकर आवेदन दे कर अज्ञात चोरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कारवाई है. संभावना है कि खिड़की के रास्ते घर में चोर आया होगा, और चोरी करके पीछे के रास्ते भाग गया होगा.

कृषि मंत्री कमल पटेल ने होशंगाबाद को कोरोना मुक्त बनाने का संकल्प दिलाया

पुलिस ने दर्ज किया मामला

कोतवाली थाने में धारा 300/21, 380 वारदात दिनांक 27/02/2021 अज्ञात चोरों के खिलाफ 09 मई को मामला दर्ज किया गया है. चोरी की वारदात से जेल परिसर की तमाम सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं. इतनी सुरक्षा होने के बावजूद कैसे चोर वारदात को अंजाम दे गए, पुलिस जेल के प्रवेश द्वार के पास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details