मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हादसे का शिकार होते होते बची इंटरसिटी एक्सप्रेस, डी1 कोच में हुआ था शॉट शर्किट

इंटरसिटी एक्सप्रेस के डी1 कोच में अचानक शॉच शर्किट होने यात्रियों में भगदड़ का माहौल बन गया. ट्रेन जबलपुर से हबीबगंज जा रही थी. घटना गाडरवारा स्टेशन से पिपरिया स्टेशन के बीच की बताई जा रही है.

By

Published : May 31, 2019, 4:42 AM IST

इंटरसिटी एक्सप्रेस

जबलपुर। जबलपुर से हबीबगंज जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस के डी1 कोच में अचानक शॉच शर्किट होने यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. कुछ यात्रियों ने समझदारी दिखाते हुए चेन पुलिंग कर ट्रेन को रुकवा दिया. जिससे कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

इंटरसिटी एक्सप्रेस डी1 कोच में हुआ शॉट शर्किट

इंटरसिटी एक्सप्रेस के डी1 कोच में लगे एक एलईडी बल्ब में अचानक शॉट शर्किट होने से आग लग गयी. जिससे यात्रियों में भगदड़ की स्थिति बन गई. घटना गाडरवारा स्टेशन से पिपरिया स्टेशन के बीच की बताई जा रही है. यात्रियों ने बताया कि ट्रेन के एलईडी बल्ब में अचानक आग लग गयी थी, लेकिन तत्काल यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रुकवाया. जहां रेलवे के कुछ कर्मचारियों ने उसमें सुधार किया और ट्रेन को आगे रवाना किया.

इस दौरान ट्रेन बागरा तवा रेलवे स्टेशन पर करीब एक घंटे तक रुकी रही. जहां कोच डी1 को पूरी तरह से बंद कर ट्रेन को इटारसी के लिए रवाना किया गया. घटना के चलते ट्रेन करीब डेढ घंटे की देरी से इटारसी रेलवे जंक्शन पर पहुंची यहां पर रेलवे के मेक्निकल विभाग के कर्मचारियों ने इसमें सुधार कर बिजली को फिर से शुरू किया. हालांकि इस घटना के कुछ देर के लिए यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details