मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पचमढ़ी में चिंतन से निकलेगा अमृत या विष? कल शाम तक हो जाएगा साफ

By

Published : Mar 26, 2022, 3:39 PM IST

प्रदेश के मुखिया 2 दिन के चिंतन मंथन के लिए मंत्रिमंडल के साथ में पचमढ़ी पहुंचे हुए हैं. पचमढ़ी स्थित चंपक झील के पास जंगल मे बने वीआईपी टेंट में खुले वातावरण के बीच इसका आयोजन हो रहा है. यहां दो दिन मंथन कर जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की नई रणनीति तैयार होनी है. आज सुबह सीएम ने योग शिविर के बाद कहा कि पचमढ़ी में चिंतन से अमृत या विष कुछ तो जरुर निकलेगा? कल शाम तक सबकुछ साफ जाएगा.

shivraj cabinet meeting in pachmarhi
शिवराज मंत्रिमंडल की बैठक

नर्मदापुरम।प्रदेश के मुखिया 2 दिन के चिंतन मंथन के लिए मंत्रिमंडल के साथ में पचमढ़ी में जमे हैं. पचमढ़ी स्थित चंपक झील के पास जंगल मे बने वीआईपी टेंट में कैबिनेट के साथ चौपाल लगाकार लगातार मंत्रियों का प्रेजेंटेशन देख रहे हैं. साथ ही यहां से दो दिन के मंथन में जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर अहम फैसले होने हैं. आज सुबह योग के बाद जब सारे मंत्री जुटे तो इस हिल स्टेशन का अगल ही नजारा था. यहां की खूबसूरत वादियों में प्रदेश के लोगों के कल्याण के लिए नई रणनीति पर काम शुरु हुआ है.

शिवराज मंत्रिमंडल की बैठक
मंत्रिमंडल की बैठक चिंतन के समय शुरू करने से पहले सीएम ने कहा कि सतपुड़ा पर्वत श्रृंखला में स्थित पचमढ़ी के प्राकृतिक सौंदर्य और वातावरण के बीच बैठकर बिना आडंबर के हम गहराई से चिंतन करेंगे यह मंथन कल शाम तक हम करेंगे और निश्चित तौर पर इस चिंतन मंथन पर जो अमृत निकलेगा वह आम जनता के बीच बांटेंगे. इस अमृत का उपयोग हम जनता के कल्याण और प्रदेश के विकास के लिए करेंगे. इसलिए मेरा कहना है कि 2 दिन सारी चिंताएं छोड़ कर कॉन्स्टिटुएंसी में क्या हो रहा है, क्षेत्र और दुनिया में क्या हो रहा है, वह सब ठीक-ठाक हो जाएगा उसकी चिंता ना करें. हम शरीर मन बुद्धि और आत्मा यही केंद्रित करें.
चिंतन मंथन के दौर के साथ ही सीएम ने मंत्रिमंडल की बैठक के बीच से ही ट्वीट कर जानकारी देते हुये बताया कि पचमढ़ी में चिंतन शिविर के प्रथम चरण की बैठक के बाद कई अहम मुद्दों पर सहमति बनी है. ऐसे में कौन कौन से फैसले लिए जा रहे हैं बीच बीच में प्रदेश के लोगों को दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details