मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 24, 2020, 12:08 AM IST

ETV Bharat / state

होशंगाबाद में भी लॉकडाउन, एसडीएम ने की लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील

कोरोना वायरस को लेकर होशंगाबाद प्रशासन अब सख्त नजर आ रहा है, जिसे लेकर एसडीएम ने आपातकालीन बैठक बुलाकर लॉकडाउन का आदेश दिया. साथ ही सभी से अपील की है कि सभी नियमों का पालन करें और अपने घरों में रहे.

SDM appealed to people not to come out of homes
होशंगाबाद में भी लॉकडाउन

होशंगाबाद।कोरोना वायरस को लेकर होशंगाबाद प्रशासन अब सख्त नजर आ रहा है. धारा 144 लगाने के बाद 23 मार्च को एसडीएम रवि शंकर राय ने जनपद सभागृह में एक आपातकालीन बैठक बुलाकर लॉक डाउन का आदेश दिया. इस बैठक में शहर के सभी गणमान्य नागरिक, व्यापारी और व्यवसाय से जुड़े प्रमुखों को विशेष रूप से बुलवाया गया था. जिन्हें शासन के द्वारा दिशा निर्देश दिए गए हैं.

होशंगाबाद में भी लॉकडाउन

9 बजे के बाद नहीं खोली जाएंगी दुकानें

इस दौरान कहा गया कि अब सुबह 7:00 बजे से 9:00 बजे तक ही दूध, किराना दुकान सहित सब्जी की दुकान खुलेगी. उन्होंने कहा कि सुबह 9:00 बजे के बाद पूरे शहर में कोई भी दुकानें नहीं खोली जाएंगी. आवागमन के भी सारे रास्ते बंद कर दिए गए हैं, शहर की सीमाओं को बंद कर दिया गया है. साथ ही किसी भी बाहरी व्यक्ति का नगर में आना प्रतिबंधित है.

नर्मदा स्नान पर भी लगी रोक

एसडीएम ने जानकारी देते हुए कहा कि अगर किसी को कही जाना है तो उसे पहले शासन प्रशासन को अवगत कराना होगा. बिना इजाजत के कोई भी शहर के बाहर नहीं जाएगा. गौरतलब है कि शासन प्रशासन के आदेशों का उल्लंघन करने पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी. जिसकी जिम्मेदारी स्वयं व्यक्ति की होगी. कोरोना वायरस के चलते नर्मदा स्नान पर भी रोक लगाई गई है, इसलिए स्नान करने न जाएं. बैठक में एसडीएम रवि शंकर राय ने बताया इस प्रकार के कड़े फैसले लेना जरूरी हो गया है, क्योंकि किसी दूसरे की जान से किसी को खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा. आपकी सुरक्षा आपके ऊपर है, शासन प्रशासन के नियमों का और दिशा निर्देशों का पालन करें और अगर कोई भी समस्या आती है तो हमें अवगत कराए. उन्होंने कहा कि आम जन की सेवा में शासन-प्रशासन 24 घंटे तैयार है.

एसडीएम ने की अपील

आगामी त्योहारों को देखते हुए एसडीएम ने अपील की है कि मंदिरों में ना जाए, पूजा पाठ और नमाज अपने-अपने घरों में पढ़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details