मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 4, 2020, 3:22 PM IST

ETV Bharat / state

राशन दुकानों से अब हितग्राहियों को गेहूं-चावल के साथ मिलेगी तुअर दाल

पहली बार राशन दुकानों से तुअर दाल का भी वितरण किया जाएगा, अब हितग्राहियों को गेहूं-चावल के अलावा तुअर दाल भी दिया जाएगा. खाद्य आपूर्ति विभाग ने इस संबंध में सभी राशन दुकानों को दिशा-निर्देश भी जारी किया है.

Ration shops
हितग्राहियों को मिलेगी तुअर दाल

होशंगाबाद। इटारसी की राशन दुकानों से हितग्राही परिवारों को गेहूं और चावल के अलावा अब तुअर दाल का भी वितरण किया जाएगा. इटारसी अनुविभाग के 35 हजार से ज्यादा हितग्राहियों को 4 मई यानि गुरूवार से चावल के साथ-साथ तुअर दाल भी दिया जाएगा. खाद्य आपूर्ति विभाग ने इस संबंध में सभी राशन दुकानों को दिशा-निर्देश जारी कर दिया है.

इटारसी अनुविभाग में बीपीएल कार्ड सहित अन्य पात्रता श्रेणियों के लगभग 35 हजार 665 हितग्राही परिवार हैं. इन सभी के लिए करीब 356 क्विंटल 65 किलो दाल उपलब्ध कराई गई है. अनुविभाग की करीब 95 दुकानों से दाल का वितरण किया जाएगा. वहीं खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रण विभाग के अनुसार तुअर दाल का वितरण हर एक परिवार को 2 किलो के मानक से होगा. चावल का वितरण प्रति परिवार 5 किलो के मानक से किया जाएगा.

इसको लेकर कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी पुष्पराज पाटिल ने बताया कि इटारसी अनुविभाग में करीब 35 हजार 665 हितग्राही परिवार हैं, जिनके लिए गुरूवार से दाल और चावल का वितरण किया जा रहा है. इसके लिए सभी राशन दुकानों को निर्देशित किया जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details