मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आम बजट-2020 के पिटारे से रेलवे को नहीं मिली कोई खास सौगात

आम बजट पेश होने के बाद रेलवे यात्रियों को इस बजट से संतुष्टि नहीं हुई है. इस बार के बजट में रेलवे के नाम पर कोई नई बात नहीं देखने को मिली है

By

Published : Feb 1, 2020, 5:23 PM IST

Updated : Feb 1, 2020, 5:29 PM IST

Budget 2020
बजट 2020

होशंगाबाद।केंद्र सरकार द्वारा आम बजट पेश कर दिया गया है . वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दूसरी बार बजट पेश किया है लेकिन बजट को लेकर रेलवे यात्रियों में संतुष्टि नहीं देखने को मिल रही है.इस बार के बजट में रेलवे के नाम पर कोई नई बात नहीं देखने को मिली है. रेलवे स्टेशनों की 150 स्टेशनों को वाईफाई की सुविधा देने की बात कही है. लोगों का कहना है कि बजट तो अच्छा है लेकिन जमीनी स्तर पर देखने को नहीं मिलता है रेलवे का बजट सामान्य रुप से ही देखने को मिला है इसमें रेलवे के लिये विशेष कुछ नहीं दिया गया है.

बजट 2020

रेलवे, लोगों को सुविधा और उससे आय प्राप्त नहीं कर पा रही है जिसके चलते रेलवे को प्राइवेट करने की तैयारी है. यात्रियों के मुताबिक रेलवे को प्राइवेट कंपनी से टक्कर लेने लायक मजबूत बनाना चाहिए लेकिन फंड नहीं दिया जा रहा है.

बता दें कि आम बजट में रेलवे को सामान्य सुविधा प्रदान की गई है. रेलवे में घाटे का जिक्र वित्त मंत्री द्वारा किया गया है. रेलवे स्टेशनों पर देश के 150 रेलवे स्टेशनों को वाईफाई की सुविधा दी जाएगी, साथ ही 27 हजार किलोमीटर का विधुतीकरण, तेजस ट्रेनों की तर्ज पर 150 नई ट्रेनों को पब्लिक प्राइवेट मोड पर चलाया जाएगा.

Last Updated : Feb 1, 2020, 5:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details