मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ रेलवे कर्मचारी लामबंद, 6 जून तक करेंगे प्रदर्शन

By

Published : Jun 4, 2020, 10:30 PM IST

होशंगाबाद में कई मांगों को लेकर रेलवे के सभी विभागों के कर्मचारियों ने विरोध जताया है, ये विरोध एक जून से शुरु हुआ है, जो 6 जून तक जारी रहेगा और 8 जून को काली पट्टी बांधकर काला दिवस मनाएंगे.

Protesting railway employees
विरोध करते रेलवे कर्मचारी

होशंगाबाद। इटारसी ऑल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन और वेस्टर्न सेन्ट्रल रेलवे एम्पलॉइज यूनियन के आह्वान पर 1 से 6 जून तक विरोध दिवस और 8 जून को काली पट्टी बांधकर काला दिवस मनाया जायगा. शाखा सचिव राजू यादव ने कहा कि अन्याय के खिलाफ एकजुट होकर लड़ेंगे और ये विरोध आगे भी जारी रहेगा.

कर्मचारियों के डीए फ्रीज करने, रेलवे में प्राइवेटाइजेशन करने और न्यू पेंशन स्कीम को लेकर रेलवे के सभी विभागों के कर्मचारियों में आक्रोश है, यूनियन के पदाधिकारी, कर्मचारियों से सतत सम्पर्क बनाए हुए हैं. उनके बीच जाकर हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है, ताकि सरकार को मजदूर विरोधी नीतियों से अवगत कराया जा सके. इसी के तहत आज टीआरएस शेड के मुख्य द्वार पर सरकार के फैसलों के विरोध में नारेबाजी की गई.

मंडल उपाध्यक्ष जावेद खान ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार के इस तानाशाही फैसलों का पुरजोर विरोध किया जाना चाहिए. शाखा सचिव राजू यादव ने कहा कि वे अन्याय के खिलाफ एकजुट होकर लड़ेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details