मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

होशंगाबाद: ट्रैक्टर-ट्रॉलियों पर लगाए जा रहे रेडियम रिफ्लेक्टर, हादसों में आएगी कमी !

होशंगाबाद जिले में ट्रैक्टर-ट्रॉलियों पर रेडियम रिफ्लेक्टर लगाने का अभियान चलाया गया, जिसकी शुरुआत इटारसी कृषि उपज मंडी से की गई.

By

Published : Dec 20, 2020, 4:02 PM IST

Radium reflectors being installed
रेडियम रिफ्लेक्टर लगाने की मुहिम

होशंगाबाद। शहर में ट्रैक्टर-ट्रालियों पर लाल रेडियम रिफ्लेक्टर लगाने की मुहिम शुरू की गई है. इसकी शुरुआत इटारसी कृषि उपज मंडी से की गई. ट्रैक्टर-ट्रालियों पर रिफ्लेक्टर लगाने के बाद उम्मीद है कि हादसों में कमी आएगी.

जिला परिवहन विभाग ने ट्रैक्टर-ट्रॉलियों पर रेडियम रिफ्लेक्टर लगाने की मुहिम शुरू की है. इसी कड़ी में आज इटारसी मंडी में आरटीओ की टीम ने 112 ट्रॉलियों पर रिफ्लेक्टर लगाने की कार्रवाई की. हालांकि मंडी में 300 से अधिक ट्रॉलियां खड़ी थी, जो कि तौल करवा रही थी, जिसकी वजह से बाकी ट्रॉलियों पर रिफ्लेक्टर नहीं लगाई जा सकी.

मंडी सचिव उमेश बसोडिया ने बताया कि आरटीओ बड़ी संख्या में रिफ्लेक्टर भेज रहा है. इसलिए मंडी में हर एक ट्रॉली पर रिफ्लेक्टर लगाया जा रहा है. इस कार्य में मंडी प्रशासन किसान की मदद कर, उसे संभावित हादसों से आगाह करने के लिए जागरुक कर रहा है.

इटारसी मंडी में ट्रॉलियों पर रिफ्लेक्टर लगाने की मुहिम शुरू होने से पहले आरटीओ अधिकारियों ने किसानों को इसके फायदे और नियमों के बारे में जागरूक किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details