मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कभी समझाकर तो कभी गुलाब देकर पुलिस करवा रही लॉकडाउन का पालन

By

Published : Apr 28, 2020, 6:46 PM IST

होशंगाबाद में पुलिस लॉकडाउन के चलते कभी सख्त तो कभी नर्म रवैया अपना रही है. कभी चालानी कार्रवाई तो कभी मास्क और फूल बांटकर लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक कर रही है और घर में सुरक्षित रहने की अपील कर रही है.

police aware people who break lockdown
लॉकडाउन तोड़ने वालों को पुलिस ने किया जागरुक

होशंगाबाद। सिवनी मालवा तहसील में जब लोग चालानी कार्रवाई के बाद भी नहीं माने तो पुलिस ने नया तरीका इजात किया. मंगलवार सुबह स्थानीय थाने के सामने पुलिस ने गाड़ी से घूमने वाले वाहन चालकों के वाहन थाना परिसर में खड़ा करवा दिया.

लॉकडाउन तोड़ने वालों को पुलिस ने किया जागरुक

पुलिस की इस कार्रवाई के बाद हालत ये हो गए कि थाना परिसर वाहनों से भर गया जब जगह नहीं बची तब पुलिस थाने के सामने दोपहिया वाहनों को रोककर चालकों को कोरोना और लॉकडाउन के बारे में विस्तार से समझाया. साथ ही जिन लोगों के पास मास्क नहीं थे, उन्हें मास्क देकर लॉकडाउन के उल्लंघन करने पर गुलाब का फूल दिया.

एसडीओपी सौम्या अग्रवाल ने कोरोना और उसके बचाव को लेकर 5 सवाल के सही जवाब मांगे, जिन्होंने सही जवाब दिया. उनके वाहन छोड़े गए, बाकी लोगों को हिदायद देकर छोड दिया. दूसरी ओर लोगों के वाहनों पर चालानी कार्रवाई भी की गई. एसडीओपी ने बताया कि अगर लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details