मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

थाना प्रभारी की अनूठी पहल, सुनेंगे छोटे व्यापारियों की समस्या

होशंगाबाद जिले के सिवनी मालवा थाना प्रभारी संजय चौकसे ने एक अनूठी पहल की है, जिसके तहत अब पुलिस छोटे दुकानदारों की परेशानियां सुनने के लिए तैयारी कर रहे हैं.

By

Published : Jun 1, 2020, 12:50 AM IST

The police station in-charge will listen to the minds of small traders in hoshangabad
थाना प्रभारी सुनेंगे छोटे व्यापारियों की मन की बात

सिवनी।कोरोना वायरस के कारण पूरे भारत देश की अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान हुआ है. इस महामारी की वजह से हुए लॉकडाउन ने छोटे व्यापारियों का हाल बेहाल कर दिया है. जिससे अब जीवन यापन पर संकट आने लगा है. ऐसे में होशंगाबाद जिले के सिवनी मालवा थाना प्रभारी संजय चौकसे ने एक अनूठी पहल की है, जिसके तहत पुलिस छोटे दुकानदारों की परेशानियों को सुनेंगे.

थाना प्रभारी संजय चौकसे ने कहा कि बड़े दुकानदारों की सलाह लेकर प्रशासन ने बाजार खोल दिया है, लेकिन बाजार खुलने के बाद इसका बुरा असर फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले छोटे दुकानदारों पर पड़ रहा है. इसका असर हाथ ठेले से अपना व्यापार करने वाले लोगों पर भी पड़ रहा है. फुटपाथ और हाथ ठेले से अपना व्यापार करने वाले व्यापारियों की समस्याओं को सुनने के लिए पुलिस ने सोमवार का दिन तय किया है.

इस पहल के तहत थाना प्रभारी अब फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले, ठेला चलने वाले जैसे छोटे दुकानदारों की मन की बात सुनेंगे. इन सभी की परेशानियां जानने के बाद व्यवसाय और इसमें आने वाली समस्याओं के निराकरण को लेकर रूपरेखा बनाई जाएगी. साथ ही बाजार खुलने के बाद इन छोटे व्यापारियों को नुकसान ना उठाना पड़े इसका भी ध्यान रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details