मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ठंड का सितम, पचमढ़ी का तापमान 5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा

मध्य प्रदेश में ठंड का सितम लगातार जारी है, जहां पचमढ़ी हिल स्टेशन में तापमान 5 डिग्री पर जा पहुंचा. लेकिन नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए यहां पर्यटक बड़ी संख्या में पहुंच रहे है.

By

Published : Dec 30, 2020, 11:42 AM IST

Pachmarhi temperature 5 degree Celsius
पचमढ़ी का तापमान 5 डिग्री सेल्सियस

होशंगाबाद। एक तरफ जहां कोरोना के नए स्ट्रेन की दस्तक से हड़कंप मचा हुआ है, तो वहीं दूसरी ओर कड़कड़ाती ठंड ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. पचमढ़ी हिल स्टेशन में तापमान 5 डिग्री पर जा पहुंचा है, जिसके चलते लोगों को सर्द हवाओं का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए यहां पर्यटक बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं.

पचमढ़ी में बुधवार को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री दर्ज किया गया, जो इस सीजन का सबसे कम तापमान है. हालांकि, नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए पर्यटकों की भीड़ यहां पर देखने को मिल रही है. सिर्फ इतना ही नहीं न्यू ईयर के लिए होटल भी फुल हो चुके हैं.

पचमढ़ी को कहा जाता है MP का कश्मीर

प्रदेश के हिल स्टेशन पचमढ़ी को मध्य प्रदेश का मिनी कश्मीर भी कहा जाता है. यहां पर 12 माह ठंडा मौसम रहता है, जिसकी वजह से देश भर के लोग पचमढ़ी की प्राकृतिक सुंदरता को देखने के लिए यहां पहुंचते है. पचमढ़ी में जटाशंकर, बड़ा महादेव, चौरागढ़, पांडव गुफा, हांडी खोह, धूपगढ़, जलप्रपात सहित अद्भुत प्राकृतिक धरोहर स्थल हैं.

महानगरों का हाल

शहर अधिकतम तापमान (ºC) न्यूनतम तापमान (ºC)
भोपाल 19.3 7.8
इंदौर 25 8
जबलपुर 21 8
ग्वालियर 20.7 3.8

ABOUT THE AUTHOR

...view details