मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बारिश ने बढ़ाई मुश्किल, ग्राम पंचायत भवन में घुसा पानी

होशंगाबाद के सेमरी हरचंद गांव में एक घंटे की बारिश के बाद ग्राम पंचायत भवन में पानी भर गया. इसके अलावा गांव की नालियां जाम होने के कारण सड़कों पर भी पानी भर गया. ग्रामीणों ने इस संबंध में सीईओ से शिकायत की है.

By

Published : Jul 1, 2020, 12:33 AM IST

Rain water enters village panchayat building
ग्राम पंचायत भवन में घुसा बारिश का पानी

होशंगाबाद। जिले में मानसून ने दस्तक दे दी है. इस कड़ी में आज जिले के सोहागपुर तहसील अंतर्गत सेमरी हरचंद गांव में पानी निकासी की उचित व्यवस्था नहीं होने के कारण एक घंटे की तेज बारिश होने के चलते ग्राम पंचायत भवन में पानी भर गया.

ग्राम पंचायत भवन में घुसा बारिश का पानी

यहां गौर करने वाली बात यह है कि जब पंचायत भवन का यह आलम है तो अन्य सरकारी भवनों का क्या स्थिति होगी. सेमरी हरचंद गांव में बारिश के पानी निकासी की उचित व्यवस्था नहीं होने के कारण एक घंटे की तेज बारिश होने के चलते ग्राम पंचायत भवन में पानी भर गया. हालांकि पानी भवन के कमरों तक नहीं पहुंच पाया. वहीं क्षेत्र की नालियां जाम होने से सड़कों पर भी पानी भर गया. पंचायत भवन नीचे में होने के कारण बारिश होने के बाद भवन के सामने पानी भर जाता है. इसके अलावा गांव झालोन में भी नालियों का पानी ओवरफ्लो होकर सड़कों पर आ रहा है.

साफ-सफाई नहीं होने से गांवों में गंदगी का अंबार

ग्रामीण रामसिंह, छोटे वीर का कहना है कि पंचायत द्वारा नालियों की सफाई नहीं की जाती जिससे मोहल्ले में गंदगी फैलती है और बरसाती कीड़े और जीव-जंतु भी निकल आते हैं. इससे राहगीरों को निकलने में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं ग्रामीणों ने पंचायत के सीईओ से भी समस्या के संबंध में मौखिक शिकायत की है. ग्रामीणों का कहना है कि जल्द ही गांव की समस्या के संबंध में एक ज्ञापन सोहागपुर में सीईओ को सौंपा जायेगा. बारिश के मौसम शुरू होने से पहले साफ-सफाई नहीं होने से गंदगी का अंबार लगा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details