मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 25, 2020, 3:27 AM IST

ETV Bharat / state

होशंगाबाद में शनिवार, रविवार के अलावा सोमवार को भी रहेगा लॉकडाउन

होशंगाबाद में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कई फैसले लिए गए हैं. जिनमें आने वाले त्यौहार लोगों से घरों में ही मनाने की अपील की गई है. साथ ही अब शनिवार, रविवार के अलावा सोमवार को भी लाॅकडाउन रहेगा.

meeting for corona infection
कोरोना संक्रमण को लेकर बैठक

होशंगाबाद।तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण एवं आने वाले त्योहारों को देखते हुए जिले के सिवनी मालवा में जनपद पंचायत सभागार में बैठक का आयोजन किया गया. जिसमे बकरा ईद, रक्षाबंधन, गणेश उत्सव सहित डोलग्यारस एवं दुर्गाउत्सव मनाने को लेकर चर्चा की गई. बैठक में सभी जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित रहे. वही बैठक में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर सप्ताह में दो दिन लॉकडाउन के आदेश के अलावा सोमवार को भी सिवनी मालवा में लॉक डाउन रखे जाने को लेकर सभी जनप्रतिनिधियों एवं व्यपारियों ने अपनी सहमति दी.

एसडीएम डीएन सिंह ने बताया की बैठक में सभी अधिकारियों की मौजूदगी में सिवनी मालवा में 3 दिन के लॉकडाउन को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. जिसमे शनिवार और रविवार को जहां पूरे मध्यप्रदेश में राज्य शासन द्वारा लॉकडाउन घोषित किया गया है, तो वहीं सिवनी मालवा में व्यापारियों की सहमति से शनिवार और रविवार के साथ साथ सोमवार को भी लॉकडाउन रहेगा. इसके साथ ही गणेशउत्सव को लेकर भी बैठक में निर्णय लिया गया कि सार्वजनिक स्थानों में इस वर्ष कोरोना संक्रमण को देखते हुए मूर्तियां विराजित नहीं की जायेगी.

सभी लोगों से घरों में ही पूजन अर्चन करने का निवेदन प्रशासन ने किया है. शांति समिति की बैठक में कई अन्य मुद्दों पर भी विस्तार पूर्वक चर्चा की गई. इस बैठक में व्यापारियों और जनप्रतिनिधियों ने खुलकर अपनी अपनी राय रखी. इस अवसर पर एसडीएम डीएन सिंह, एसडीओपी सौम्या अग्रवाल, तहसीलदार दिनेश सावले, जनपद पंचायत सीईओ दुर्गेश भूमरकर थाना प्रभारी संजय चौकसे सहित जनप्रतिनिधि, व्यापारी एवं अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details