मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Narmadapuram News: 40 लाख के गबन मामले में शाखा प्रबंधक सहित 5 बैंक कर्मियों के खिलाफ FIR

By

Published : Mar 16, 2023, 6:11 PM IST

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की शाखा शिवपुर में एक किसान परिवार के खाते से 40 लाख रुपये के गबन में शाखा प्रबंधक सहित 5 बैंक कर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है और सभी आरोपी फरार हैं.

Narmadapuram News
किसान के खाते से 40 लाख रुपये का गबन

किसान के खाते से 40 लाख रुपये का गबन

नर्मदापुरम।सिवनी मालवा तहसील के अंतर्गत आने वाले जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक में गबन के मामले में FIR दर्ज हुई है. इस मामले में बैंक के शिवपुर शाखा से किसान परिवार के खाते से 40 लाख रुपए को गलत तरीके से निकाला गया था. खाते से धनराशि ट्रांसफर के बाद परेशान किसान ने पुलिस कंप्लेन की. इस मामले में जांच के बाद पुलिस ने शाखा प्रबंधक सहित 5 बैंक कर्मियों के खिलाफ केस दर्ज किया है. FIR के बाद से कर्मचारियों का अता पता नहीं है और पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

क्या है पूरा मामलाःबीते दिनों सिवनी मालवा तहसील की टप्पा तहसील के जिला सहकारी बैंक की शिवपुर ब्रांच में एक किसान परिवार के अलग-अलग खाते में 40 लाख 46 हजार रुपये जमा थे. इस पर बैंक के कर्मचारियों ने किसान परिवार के अलग-अलग खाते में जमा 40 लाख रुपये निकाल लिए. इसकी शिकायत परिवार ने शिवपुर थाने सहित जिला कलेक्टर से भी की जिसके बाद बीते दिन बैंक के कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया. गुरुवार को पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बैंक मैनेजर सहित 5 कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित शाखा शिवपुर ब्रांच में राजकुंवर बाई, उनके पुत्र प्रकाश राजपूत और कमलेश राजपूत का खाता है इन्ही खातों से 40 लाख 46 हजार रुपये की राशि जमा थी.

Must Read:- ये भी पढ़ें...

5 बैंक कर्मियों पर मामला दर्जःथाना प्रभारी संजीव पवार ने बताया कि 40 लाख रुपए के गबन मामले में पीड़ित ने शिवपुर थाने में शिकायत की थी. इस शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए शाखा प्रबंधक सुरेंद्र रघुवंशी सहित लिपिक उमाशंकर रघुवंशी, पर्यवेक्षक प्रेम नारायण तिवारी, लिपिक बदामी लाल मालवीय, कंप्यूटर ऑपरेटर विनीता मालवीय के खिलाफ आईपीसी की धारा 407, 409, 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details